Samsung Galaxy S24 FE भारत में AI की ताकत और सुपरहिट कैमरा के साथ हुआ लॉन्च, देखें प्राइस और फीचर्स

Updated on 27-Sep-2024

Samsung Galaxy S24 FE कई महीनों के लीक्स और अफवाहों के बाद अब आखिरकार भारत में लॉन्च हो गया है। यह Samsung Galaxy Fan Edition स्मार्टफोन लाइनअप की एक नई पीढ़ी है। Galaxy S24 FE पिछले कुछ समय से लीक्ड वीडियोज़, तस्वीरों और स्पेसिफिकेशन्स के साथ चर्चा में था। अब, कंपनी ने इसके लॉन्च की आधिकारिक घोषणा कर दी है, जिसके साथ ही इसका डिजाइन, गैलेक्सी एआई फीचर्स, स्पेक्स और अन्य सभी जानकारियाँ सामने आ गई हैं। इस साल सैमसंग ने पिछली पीढ़ी के मुकाबले कई अपग्रेड्स को एकीकृत किया है। नया Galaxy S24 FE नए एआई फीचर्स, एक पॉवरफुल एक्सिनोस चिपसेट और अन्य अपग्रेड्स के साथ आया है। इसके बारे में सभी जरूरी डिटेल्स जानते हैं।

Samsung Galaxy S24 FE के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

डिस्प्ले: Galaxy S24 FE में एक 6.67-इंच FHD+ डायनेमिक AMOLED 2x डिस्प्ले दी गई है जो 120Hz अडाप्टिव रिफ्रेश रेट ऑफर करती है।

रैम/स्टोरेज: इस नए सैमसंग हैंडसेट को भारत में 8GB रैम और 128GB/256GB तक के दो स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।

प्रोसेसर: परफॉर्मेंस के लिए यह स्मार्टफोन पॉवरफुल Exynos 1400e चिपसेट से लैस है।

सॉफ्टवेयर: यह डिवाइस एंड्रॉइड 14-आधारित OneUI पर चलता है। इसे सात साल के प्रमुख OS अपग्रेड्स और सात ही साल के सिक्योरिटी पैच मिलेंगे।

कैमरा: Galaxy S24 FE में ऑप्टिक्स के लिए एक ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम है, जिसमें 50MP प्राइमरी सेंसर, एक 12MP अल्ट्रावाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक 8MP का टेलीफ़ोटो शूटर मिलता है। इसके अलावा फ्रन्ट पर सेल्फ़ी और वीडियो कॉल्स के लिए एक 10MP का स्नैपर दिया है। यह रात में बेहतर फोटोग्राफी और HDR में ऑप्टिमाइज़्ड कलर्स के लिए सैमसंग का डायनेमिक प्रोविजुअल इंजन ऑफर करता है।

बैटरी: नया Galaxy S24 FE एक 4700mAh की बैटरी पर चलता है जो 25W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Galaxy AI फीचर्स: इसके अलावा इस फोन में कई अन्य गैलेक्सी एआई फीचर्स जैसे फ़ोटो असिस्ट, जनरेटिव एडिट, पोर्ट्रेट स्टूडियो, सर्कल टू सर्च, इंटरप्रेटर, नोट असिस्ट और अन्य भी शामिल हैं, जिनके साथ यूजर्स एक किफायती कीमत में AI की ताकत का अनुभव ले सकते हैं।

Samsung Galaxy S24 FE की भारत में कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy S24 FE पाँच कलर वेरिएंट्स: ब्लू, ग्रेफाइट, ग्रे, मिंट और येलो में आता है। इस स्मार्टफोन की सेल 3 अक्तूबर से शुरू होगी। हालांकि, भारत में इस डिवाइस की कीमत का खुलासा अब तक नहीं किया गया है।

US की कीमत के अनुसार, Samsung Galaxy S24 FE को 650 डॉलर (लगभग 54,300 रुपए) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो पिछली जनरेशन से 50 डॉलर महंगा है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या भारतीय कीमतों को भी बढ़ाया जाएगा या नहीं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :