Samsung का सबसे महंगा फोन लॉन्च! लेकिन भारत में नहीं खरीद पाएंगे आप, जानें वजह

Updated on 22-Oct-2024
HIGHLIGHTS

फैन्स को करना होगा Samsung Galaxy Fold 7 का इंतजार

Samsung Galaxy Fold 6 का स्पेशल एडिशन कई फीचर्स के साथ पेश

बन गया सबसे महंगा सैमसंग का फोन

Samsung ने अपनी Galaxy Fold 6 सीरीज का नया वर्जन लॉन्च किया. कंपनी का दावा है कि यह फोन अब तक का सबसे एडवांस फोल्डिंग स्मार्टफोन है. इसको लेकर सैमसंग का दावा है कि ये पहले से पतला है. हालांकि, इसको लिमिटेड मार्केट में ही पेश किया जाएगा. Samsung Galaxy Fold 6 के इस मॉडल के बारे में हमें पहले से ही जानकारी थी.

अब कंपनी ने ऑफिशियली Samsung Galaxy Fold 6 फोन को दक्षिण कोरिया में पेश कर दिया है. भारत में फैन्स के लिए बेड न्यूज है कि यह फोन यहां पर उपलब्ध नहीं होगा. Galaxy Fold 6 Special Edition को ₹1.78 लाख (लगभग $2,000) में उपलब्ध करवाया गया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में Samsung Galaxy S23 Ultra खरीदने के लिए किडनी काफी नहीं! भारत से 5 गुना ज्यादा दाम

इसके साथ ही यह बाजार का सबेस महंगा सैमसंग स्मार्टफोन बन गया है. इस स्पेशल एडिशन को लेकर कंपनी का कहना है कि यह रेगुलर Galaxy Fold 6 से थोड़ा हल्का है. इसका वजन केवल 236 ग्राम ही है. यह 10.6mm मीजरमेंट के साथ आता है. यह रेगुलर एडिशन से 1.5mm पतला है.

फीचर्स में मामूली अंतर

इस स्पेशल एडिशन के साथ यूजर्स को 16GB RAM मिलेगा. यानी Galaxy AI फीचर ज्यादा फास्ट काम करेंगे. इसके अलावा इस मॉडल के लिए वाइड सेंसर को 50MP से बढ़ाकर 200MP किया गया है.

हालांकि, चिपसेट वही है, लेकिन आपको 8-इंच और 6.5-इंच के इनर और कवर डिस्प्ले मिलते हैं. यह रेगुलर मॉडल से थोड़ा सा बड़ा है. माना जा रहा है कि दक्षिण कोरिया के अलावा इस फोन को चीनी मार्केट भी लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें कि चीन में फोल्डेबल्स फोन की मांग बहुत है. हालांकि, अमेरिका समेत दूसरे देशों में कंपनी इसे नहीं लॉन्च कर सकती है.

दूसरे मार्केट में करना होगा Samsung Galaxy Fold 7 का इंतजार

हालांकि, फैन्स उम्मीद कर रहे थे कि Samsung Galaxy Fold Z 6 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा लेकिन कंपनी ने अपनी रणनीति को बदल दिया. फिलहाल अगले फोल्ड के लिए फैन्स को इंतजार करना होगा. अगले साल कंपनी ग्लोबली Samsung Galaxy Fold 7 लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें: 31 अक्टूबर को लॉन्च हो रहा OnePlus 13; लॉन्च से पहले ही देख लें ये 5 ऑल्टरनेटिव मोबाइल फोन

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :