सैमसंग का धमाका! कम कीमत पर लॉन्च किया ऐसा फोन कि शरमा जाए Galaxy S24, जानें कारण

सैमसंग का धमाका! कम कीमत पर लॉन्च किया ऐसा फोन कि शरमा जाए Galaxy S24, जानें कारण

साउथ कोरियन मोबाइल कंपनी Samsung ने कुछ जगहों पर Galaxy A16 5G को लॉन्च कर दिया है. भारत में भी इसे जल्द पेश किया जाएगा. कंपनी ने Samsung Galaxy A16 5G को बजट सेगमेंट में उतारा है. हालांकि, बजट सेगमेंट में आने के बाद भी इस फोन को लेकर कंपनी ने कहा है कि इसे 6 साल तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड और सिक्योरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे.

Samsung Galaxy A16 5G को फिलहाल नीदरलैंड में पेश किया गया है. कंपनी की वहां की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार फोन बिक्री के लिए उपलब्ध हो चुका है. आपको बता दें कि कंपनी अपने फ्लैगशिप फोन Galaxy S24 के साथ 7 मेजर एंड्रॉयड अपग्रेड देने का वादा की है.

मिलेंगे 6 बड़े अपडेट्स

इस बजट फोन को 6 बड़े एंड्रॉयड अपग्रेड मिलने की बात कंपनी ने कही है. ऐसे में यह फोन उनलोगों के लिए परफैक्ट च्वॉइस बन जाता है जो बजट फोन लंबे समय के लिए लेना चाहते हैं. यानी इस फोन के साथ आपको हर साल अपडेट भी मिलता रहेगा.

इससे फोन एकदम अप-टू-डेट रहेगा. 6 जनरेशन ओएस सपोर्ट के साथ Samsung Galaxy A16 5G ने Galaxy A-सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन्स को पीछे छोड़ दिया है. जिसमें महंगे Galaxy A35 और A55 भी शामिल हैं. यानी फिलहाल कंपनी किसी भी Galaxy A-सीरीज में इतने सालों तक अपग्रेड नहीं दे रही है.

हालांकि, Galaxy A16 की लिस्टिंग पेज पर कंपनी ने यह भी कहा है कि “ओएस अपग्रेड और सिक्योरिटी अपडेट पॉलिसी जो ऊपर बताई गई है उसको चेंज किया जा सकता है.” फिलहाल इस फोन को नीदरलैंड और फ्रांस समेत कुछ चुनिंदा देशों में ही लॉन्च किया गया है.

कीमत लगभग 21 हजार

इसकी कीमत वहां पर 229 यूरो ( लगभग 21,000 रुपये) रखी गई है. माना जा रहा है कि भारतीय बाजार में इस फोन को जल्द पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि इस फोन में 6.7-इंच की फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी गई है.

इसके बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का है. इसके साथ 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है. इस डिवाइस में 5000mAh की बैटरी दी गई है. इसमें Exynos 1330 प्रोसेसर दिया गया है.

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo