6 साल के सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आएगा सैमसंग का ये फोन, कम कीमत में बनेगा मिसाल

Updated on 01-Oct-2024

Samsung की आगामी Samsung Galaxy A16 Series को लेकर कुछ समय लीक और रुमर्स सामने आ रहे हैं। हालांकि, एक नए लीक से पता चलता है कि फोन को 4G और 5G मॉडल में लॉन्च किया जाने वाला है। यह एक बजट फोन भी होने वाला है, जो स्मार्टफोन्स की एक नई ही परिभाषा लिखने वाला है।

हालांकि, सैमसंग की ओर से अपनी इस फोन सीरीज की कोई आधिकारिक लॉन्च डेट लेकर सामने नहीं आया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है, लीक आदि से जानकारी मिल रही है कि इस फोन को October महीने में पेश किया जा सकता है।

Samsung Galaxy A16 5G / A16 4G के रेन्डर

एक लीक रेन्डर से जानकारी मिलती है कि दोनों ही 5G और 4G मॉडल में कंपनी की ओर से एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको एक U शेप नॉच भी मिलेगा, जिसमें फोन का सेल्फ़ी कैमरा होने वाला है।

इसके अलावा आपको बता देते है कि 5G वैरिएन्ट में आपको ग्लॉसी फिनिश के साथ प्रीमियम लुक मिलने वाला है। इस फोन को अलग अलग तीन कलर में पेश किया जा सकता है। आप इसे ब्लू ब्लैक, लाइट ग्रीन और ग्रे कलर में खरीद सकते हैं। हालांकि, कुछ समय पहले आया लीक फोन को गोल्ड कलर में भी दिखा रहा था।

4G मॉडल की बात करें तो इस फोन में आपको मैट फिनिश मिल सकती है, और ब्लैक, लाइट ग्रीन और Gray palette कलर ऑप्शन मिल सकते हैं। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

स्पेक्स और फीचर के मामले में कैसे हो सकते हैं फोन?

ऐसे रुमर्स सामने आ रहे है कि सैमसंग के इन आगामी फोन्स में एक 6.7-इंच की 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 1090×2340 पिक्सेल रेजोल्यूशन डिस्प्ले मिल सकती हा। इसके अलावा फोन में भारत और थायलैंड में MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर मिल सकता है, हालांकि, इसके अलावा फोन में आपको Exynos 1330 प्रोसेसर मिल सकता है। यह देश देश पर निर्भर करता है कि आखिर फोन्स में आपको कौन सा प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता देते है कि फोन में 4GB से 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज से 256GB स्टॉरिज का लाभ मिल सकता है।

इसके अलावा फोन में एक 5000mAh ई बैटरी भी हो सकती है जो आपका एक दिन आराम से निकालने में सक्षम है। वहीं, आपको बता देते है कि फोन में IP54 रेटिंग भी मिलती है, जो इसे वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बना देती है।

ऐसा भी देखा जा रहा है कि Samsung अपने Galaxy A16 5G के साथ कमाल कर सकता है, यह कमाल कंपनी सॉफ्टवेयर सपोर्ट के मामले में करने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि सैमसंग अपने इस फोन के साथ ग्राहकों को 6 बड़े एंड्रॉयड अपडेट देने वाली है। इसका मतलब है कि ग्राहकों को 6 साल के लिए एंड्रॉयड अपडेट और 6 साल के लिए ही सिक्युरिटी पैच भी मिलने वाले हैं।

अभी के लिए Samsung Galaxy A16 4 को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि Samsung Galaxy A16 का 5G मॉडल भी लगभग लगभग वैसा ही होने वाला है, ऐसा 4G मॉडल होने वाला है, यह मैं डिजाइन के मामले में बात कर रहा हूँ। हालांकि, अभी के लिए आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कुछ भी सामने नहीं आया है। हो सकता है कि आने वाले समय में फोन को लेकर काफी कुछ सामने आ जाए।

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

साभार:

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :