Samsung Galaxy A15 Price Drop: कंपनी ने हमेशा के लिए घटा दिए हज़ारों रुपए, नई कीमत जानें

Updated on 08-Apr-2024
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने भारत में Samsung Galaxy A15 को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया था।

यह हैंडसेट दो वेरिएंट्स में आता है और उन दोनों की ही कीमत में भारी कटौती की गई है।

यह डिवाइस हेज़ फिनिश के साथ एक ग्लास्टिक बैक पैनल ऑफर करता है।

सैमसंग ने भारत में Samsung Galaxy A15 को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया था। अब इस मिड-रेंज सैमसंग स्मार्टफोन को एक प्राइस कट मिला है। यह हैंडसेट दो वेरिएंट्स में आता है और उन दोनों की ही कीमत में भारी कटौती की गई है। यह 5G सक्षम स्मार्टफोन एक मीडियाटेक चिपसेट से लैस है और यह एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। यह FHD+ डिस्प्ले और 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

Samsung Galaxy A15 New Price

सैमसंग ने गैलेक्सी ए15 के दो वेरिएंट्स – 8GB + 128GB और 8GB + 256GB को लॉन्च किया था जिनकी कीमत क्रमश: 19,499 रुपए और 22,499 रुपए रखी गई थी। अब, कीमत में 1500 रुपए की कटौती के बाद ग्राहक इसके 128GB वर्जन को 17,999 रुपए में खरीद सकते हैं। वहीं दूसरी ओर 256GB वेरिएंट को 3000 रुपए की कटौती के बाद 19,499 रुपए में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अपनी जेब का ख्याल रखते हुए कैसे खरीदें एक बेस्ट वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन, देखें सम्पूर्ण जानकारी

Galaxy A15 Specifications

Galaxy A15 एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ चिपसेट के साथ आता है जिसे 8GB रैम के साथ पेयर किया गया है जो यूजर्स को पॉवरफुल परफॉर्मेंस का अनुभव ऑफर करता है। फोन में मिलने वाली 256GB तक स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड सपोर्ट के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है।

डिजाइन के मामले में यह डिवाइस हेज़ फिनिश के साथ एक ग्लास्टिक बैक पैनल ऑफर करता है। इसमें 1080×2340 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ एक 6.5-इंच FHD+ डिस्प्ले मिलती है। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और 800 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस के साथ यूजर अनुभव को और भी बढ़ा देती है।

यह भी पढ़ें: सबके दिलों पर राज करने आ रहा Oppo A3 Pro, लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, देखें खूबसूरत डिजाइन और तगड़े फीचर्स

सुरक्षा के लिए यह स्मार्टफोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। फोन में अनेक गुणों वाला कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें VDIS तकनीक के साथ 50MP ट्रिपल कैमरा कन्फ़िगरेशन शामिल है। प्राइमरी कैमरा को एक 5MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP मैक्रो शूटर का साथ दिया गया है, जबकि सेल्फी के शौकीनों के लिए इसमें 13MP फ्रन्ट कैमरा शामिल है। आखिर में डिवाइस को पॉवर देने वाली एक 5000mAh की बैटरी है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :