50MP कैमरा के साथ हुई Samsung Galaxy A05 Series की Launching, देखें स्पेक्स | Tech News

Updated on 26-Sep-2023
HIGHLIGHTS

Samsung ने Galaxy A05 और Galaxy A05s को थाईलैंड में लॉन्च किया है।

Galaxy A05 में 6.7-इंच HD+ डिस्प्ले दी गई है जो 720 x 1600 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy A05s में एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया है।

Samsung ने Galaxy A05 और Galaxy A05s को लॉन्च करके अपनी A-series को और भी बढ़ा लिया है। कंपनी ने A-सीरीज के ये दोनों किफायती स्मार्टफोन्स थाईलैंड में लॉन्च किए हैं। ये हैंडसेट्स नए चिपसेट, बेहतर डिजाइन और बढ़ी हुई चार्जिंग स्पीड के साथ आए हैं। इन्हें ब्लैक, सिल्वर और लाइट ग्रीन कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकता है। Samsung Galaxy A05 की कीमत 4,299 Baht रखी गई है और कंपनी ने अभी Galaxy A05s की कीमत का खुलासा नहीं किया है। साथ ही कंपनी ने अभी इन स्मार्टफोन्स की उपलब्धता और भारतीय लॉन्च को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी है। 

Samsung Galaxy A05 Launched

यह भी पढ़ें: अब ChatGPT होगा और भी Useful, जल्द आ रहे 2 नए फीचर, देखें कैसे करेंगे काम | Tech News

Samsung Galaxy A05 Specifications

Galaxy A05 में 6.7-इंच HD+ डिस्प्ले दी गई है जो 720 x 1600 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करती है। यह स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलिओ G85 चिपसेट से लैस है। यह 4GB + 64GB और 6GB + 128GB के दो स्टोरेज वेरिएंट्स में आता है। यूजर्स माइक्रो SD कार्ड के जरिए स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। यह फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित कंपनी की अपनी लेयर One UI Core पर चलता है। 

इस किफायती स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP मेन कैमरा और f/2.4 अपर्चर वाला 2MP डेप्थ कैमरा शामिल है। सामने की तरफ इसमें 8MP सेल्फ़ी शूटर मिल रहा  है। यह स्मार्टफोन Galaxy A05 स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी के साथ आता है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea Vi के इस ऑफर ने मचाया धमाल, फ्री दे रहा Flight Ticket, देखें डिटेल्स | Tech News

Samsung Galaxy A05s Specifications

Samsung Galaxy A05s में एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया है जिसे 6GB रैम के साथ पेयर किया है। यह हैंडसेट 128GB इंटरनल स्टोरेज ऑफर करता है जिसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। सैमसंग का यह बजट फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें 6.7-इंच FHD+ डिस्प्ले दी गई है जो 1080 x 2400 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ आती है। 

यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है जिसमें 50MP मेन सेंसर, 2MP डेप्थ कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा मिलता है। इसके अलावा फोन के फ्रन्ट पर 13MP सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है। Samsung Galaxy A05s एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है और यह 5000mAh बैटरी पर चलता है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Digit Hindi को WhatsApp Channels पर फॉलो करें और अपने फोन पर पाएँ टेक्नॉलॉजी जगत से जुड़ा हर अपडेट और लेटेस्ट खबरें! फॉलो करने के लिए क्लिक करें! 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :