सैमसंग का भारत में सभी चैनलों में कारोबार बढ़ाने पर ज़ोर

Updated on 19-Jan-2018
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सैमसंग ऑनलाइन खंड में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है और दो 'ऑनलाइन एक्सक्लूसिव' हैंडसेट लॉन्च कर रही है.

नए साल में सैमसंग देश के मोबाइल बाजार में दो नए उत्पाद पेश करने जा रही है. दक्षिण कोरियाई दिग्गज अपना कारोबार सभी चैनलों में बढ़ाना चाहती है, जिसमें ऑनलाइन चैनल भी शामिल हैं. सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष असीम वारसी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

वारसी ने आईएएनएस को बताया, "सैमसंग ऑनलाइन खंड में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है और दो 'ऑनलाइन एक्सक्लूसिव' हैंडसेट लॉन्च कर रही है."

इस डिवाइसों के नाम Galaxy A8 Plus और Galaxy On 7 Prime हैं, जो कि उच्च-प्रतिस्पर्धी मध्यम खंड में प्रतिस्पर्धा करेगी.

वारसी ने कहा, "A8 Plus से सैमसंग को प्रीमियम खंड में अपने नेतृत्व को समेकित करने में मदद करेगा, जहां सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी जीएफके के मुताबिक लगभग 60 फीसदी है."

अब तक, सैमसंग ऑनलाइन खंड में जाने के लिए अनिच्छुक थी, क्योंकि ऑफलाइन खंड में सैंसग के 1.5 लाख से ज्यादा खुदरा विक्रेता हैं. 

ऑफलाइन बाजार में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 43 फीसदी है और कुल स्मार्टफोन बिक्री में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 75 फीसदी है. 

अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा सैमसंग ने ऑनलाइन बिक्री के लिए पेटीएम से भागीदारी की है. पेटीएम मॉल से भागीदारी के तहत सैमसंग ने 5,000 ऑनलाइन डीलरों की नियुक्ति की है. 

IANS

Indo-Asian News Service

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