इस मामले में Samsung ने Apple को पछाड़ा, नंबर-1 ब्रांड बना Samsung

Updated on 11-Jul-2022
HIGHLIGHTS

सैमसंग वर्षों से टॉप स्मार्टफोन निर्माता रहा है और कंपनी ने ग्लोबल मार्किट में अपना दबदबा बनाया हुआ है।

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि दक्षिण कोरियाई दिग्गज सैमसंग इस साल की पहली तिमाही में टॉप पोजीशन पर रहा है।

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग 23.4 प्रतिशत मार्किट शेयर और Q1 2022 में 73.6 मिलियन यूनिट के शिपमेंट के साथ ग्लोबल स्तर पर अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता है।

सैमसंग वर्षों से टॉप स्मार्टफोन निर्माता रहा है और कंपनी ने ग्लोबल मार्किट में अपना दबदबा बनाया हुआ है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि दक्षिण कोरियाई दिग्गज सैमसंग इस साल की पहली तिमाही में टॉप पोजीशन पर रहा है। 

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग 23.4 प्रतिशत मार्किट शेयर और Q1 2022 में 73.6 मिलियन यूनिट के शिपमेंट के साथ ग्लोबल स्तर पर अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता है। 

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सैमसंग ने मारी बाजी

सैमसंग के लिए 23.6 मिलियन यूनिट्स का शिपमेंट साल-दर-साल 1.2 प्रतिशत की गिरावट का संकेत देता है क्योंकि कंपनी ने 2021 की पहली तिमाही में 74.5 मिलियन यूनिट्स को शिप किया था। 

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Apple के लिए जैसा रहा ये साल

Apple ने इस साल जनवरी से मार्च तक 18 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी और 56.6 मिलियन iPhones के कुल शिपमेंट के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। सैमसंग के विपरीत, Apple ने इस साल की पहली तिमाही में अपने शिपमेंट में 2.2 प्रतिशत की वृद्धि की है।

Xiaomi, OPPO और Vivo क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर आते हैं। Xiaomi ने 39.9 मिलियन शिपमेंट के साथ 12.7 प्रतिशत बाजार पर कब्जा किया, जबकि OPPO ने 8.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के लिए 27.4 मिलियन यूनिट शिप किए। वीवो की बाजार हिस्सेदारी 8.1 प्रतिशत थी क्योंकि कंपनी ने 25.3 मिलियन यूनिट शिप किए हैं। 

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सैमसंग की तरह ही, तीनों चीनी स्मार्टफोन निर्माता साल-दर-साल की तुलना में शिपमेंट में गिरावट दिखाते हैं, जिसमें विवो ने 27.7 प्रतिशत की भारी गिरावट देखी, इसके बाद ओप्पो ने 26.8 प्रतिशत की गिरावट आई, और Xiaomi में 17.8 प्रतिशत की गिरावट आई है।

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