धमाकेदार एंट्री को तैयार Redmi के लेटेस्ट मिड-रेंजर फोन्स, पानी में डुबोने पर भी नहीं होंगे खराब, देखें इंडिया लॉन्च कब

धमाकेदार एंट्री को तैयार Redmi के लेटेस्ट मिड-रेंजर फोन्स, पानी में डुबोने पर भी नहीं होंगे खराब, देखें इंडिया लॉन्च कब
HIGHLIGHTS

Redmi Note 14 Pro series को चीन में 26 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।

अपकमिंग रेडमी नोट सीरीज में दो स्मार्टफोन्स -- Note 14 Pro और Note 14 Pro+ शामिल होंगे।

कम्पनी ने यह भी पुष्टि कर दी है कि इन स्मार्टफोन्स को IP69 रेटिंग दी जाएगी।

स्मार्टफोन ब्रांड Redmi ने लॉन्च टाइमलाइन के बाद अब चीन के लिए अपनी अपकमिंग Redmi Note 14 Pro series की लॉन्च डेट का भी खुलासा कर दिया है। इसी के साथ, कम्पनी ने Redmi Note 14 Pro सीरीज के स्मार्टफोन्स के कलर ऑप्शंस और IP रेटिंग के बारे में भी जानकारी दी है। आइए इन अपकमिंग रेडमी स्मार्टफोन्स की कन्फर्म डिटेल्स देखते हैं।

Redmi Note 14 Pro series: चीनी लॉन्च डेट

स्मार्टफोन ब्रांड ने Weibo के जरिए घोषणा की है कि Redmi Note 14 Pro series को चीन में 26 सितंबर को शाम 7 बजे (4:30 PM IST) लॉन्च किया जाएगा। अपकमिंग रेडमी नोट सीरीज में दो स्मार्टफोन्स — Redmi Note 14 Pro और Redmi Note 14 Pro+ शामिल होंगे। यह ध्यान देना जरूरी है कि यहाँ वनीला Redmi Note 14 का कोई जिक्र नहीं किया गया है। हालांकि, इस बात की कोई पुष्टि भी नहीं की गई है, तो शायद इस मॉडल को अलग से लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi Note 14 Pro series: मुख्य डिटेल्स

इस सीरीज का प्रो वेरिएंट मिडनाइट ब्लैक, मिरर पोर्सलेन व्हाइट, ट्वाइलाइट पर्पल और फैंटम ग्रीन कलर ऑप्शंस में आएगा। इसी बीच, Note 14 Pro+ स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, मिरर पोर्सलेन व्हाइट और सैंड स्टार ग्रीन कलर शेड्स में उपलब्ध होगा। रेडमी नोट सीरीज के ये अपकमिंग स्मार्टफोन्स स्क्विर्कल कैमरा मॉड्यूल के साथ एक कर्व्ड बैक डिजाइन ऑफर करेंगे।

हालांकि, Redmi Note 14 Pro अलग-अलग कैमरा रिंग्स ऑफर करेगा, जबकि Note 14 Pro+ में लेंसेज़ को एक ग्लास पैनल के अंदर रखा जाएगा। कम्पनी ने यह भी पुष्टि कर दी है कि इन स्मार्टफोन्स को IP69 रेटिंग दी जाएगी, जिसे एक फोन के लिए सबसे ज्यादा डस्ट और वॉटर प्रोटेक्शन माना जाता है। यह प्रद्योगिकी सबसे पहले Oppo F27 Pro+ के साथ लॉन्च हुई थी।

इसकी तुलना में Redmi Note 13 Pro+ के लिए IP68 रेटिंग ऑफर की गई थी, जबकि Pro मॉडल को केवल IP54 मिला था। इसके अलावा, स्मार्टफोन ब्रांड ने यह भी बताया कि Redmi Note 14 Pro सीरीज के फोन्स पहले से लंबी बैटरी लाइफ के साथ भी आएंगे।

Redmi Note 14 Pro series: अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

हालांकि, अब तक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन नोट 14 प्रो फोन्स में 1.5K AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि नोट 14 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7s जेन 3 चिपसेट से लैस होगा। एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि नोट 14 प्रो+ एक 90W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर कर सकता है, जो पिछली पीढ़ी पर 120W से डाउनग्रेड है।

इसके अलावा, उम्मीद है कि यह सीरीज 2025 के शुरुआत में भारत में आ सकती है। हालांकि, ये डिटेल्स केवल लीक्स और अफवाहों पर आधारित हैं। कम्पनी जल्द ही इसके स्पेसिफिकेशन्स का आधिकारिक तौर पर खुलासा कर सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo