Redmi का स्टाइलिश धमाका: 16GB रैम और 200MP कैमरा के साथ आ रहा है सुपर हिट 5G फोन, भारत में इस दिन होगा लॉन्च

Redmi का स्टाइलिश धमाका: 16GB रैम और 200MP कैमरा के साथ आ रहा है सुपर हिट 5G फोन, भारत में इस दिन होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

शाओमी अपने Note 13 Pro+ को भारत में 2024 के पहले हफ्ते में लॉन्च कर रहा है।

इस स्मार्टफोन का भारतीय वेरिएन्ट चीनी वेरिएन्ट की तुलना में थोड़े अलग स्पेसिफिकेशन्स लेकर आ सकता है।

टॉप-एंड वेरिएन्ट में इस साल प्रोसेसर समेत कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड्स देखे गए हैं।

शाओमी ने कुछ महीने पहले Redmi Note 13 Series को चीन में लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन सीरीज चार वेरिएन्ट्स के साथ आती है जो Redmi Note 13 5G, Note 13 Pro 5G, Note 13R Pro 5G और Redmi Note 13 Pro+ 5G हैं। टॉप-एंड वेरिएन्ट में इस साल प्रोसेसर समेत कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड्स देखे गए हैं। दिलचस्पी की बात यह है कि शाओमी इंडिया ने Note 13 Pro+ की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। आइए देखते हैं यह भारत में कब लॉन्च हो रहा है और हमारे लिए क्या लेकर आ रहा है। 

Redmi Note 13 Pro+ India launch date

शाओमी अपने Note 13 Pro+ को 2024 के पहले हफ्ते में लॉन्च कर रहा है। इस स्मार्टफोन को भारत में 4 जनवरी को उतारा जाएगा। इसकी पुष्टि शाओमी द्वारा X (Twitter) पर एक पोस्ट के जरिए की गई है। उस पोस्ट से डिवाइस के प्रोसेसर स्पेक्स की भी पुष्टि हो गई है। शाओमी इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर नोट 13 प्रो+ 5G की माइक्रोसाइट भी लाइव कर दी है।

यह भी पढ़ें; बड़ा झटका! सरकार ने बंद किए 55 लाख फोन नंबर, आप भूलकर भी न करें ये गलती

Note 13 Pro+ 5G Specs (Expected)

इस स्मार्टफोन का भारतीय वेरिएन्ट चीनी वेरिएन्ट की तुलना में थोड़े अलग स्पेसिफिकेशन्स लेकर आ सकता है। परफॉरमेंस की बात करें तो ब्रांड ने इसके प्रोसेसर की पुष्टि पहले ही कर दी है। यह हैंडसेट मीडियाटेक डायमेंसिटी 7200 अल्ट्रा चिपसेट से लैस होगा। शाओमी का दावा है कि इस प्रोसेसर के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। इसे शाओमी एक्सक्लूसिव प्रोसेसर भी कहा जा रहा है। इसके अलावा यह लेटेस्ट HyperOS पर चलेगा जो एंड्रॉइड 14 OS पर आधारित है। साथ ही यह 16GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज ऑफर कर सकता है। 

अब जहाँ तक डिस्प्ले की बात है, इस फोन के चीनी वर्जन में 6.67-इंच OLED डिस्प्ले मिलती है जो 1220 x 2712 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन, 68 बिलियन कलर्स, डॉल्बी विजन, HDR10+ और 120Hz तक रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इस साल कंपनी ने अपनी नोट सीरीज की डिस्प्ले में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। 

यह भी पढ़ें; धमाल मचाने को तैयार! Lava Storm 5G आ रहा है भारत में, और साथ में लेकर आ रहा है एक अद्वितीय डिजाइन!

आखिर में आता है कैमरा, Note 13 Pro+ एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 200MP प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रावाइड लेंस और 2MP मैक्रो सेंसर शामिल हैं। फोन के फ्रन्ट पर 16MP सेल्फी शूटर भी दिया है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo