इस खूबी के साथ 10000 रुपये के अंदर पहला 5G Phone होगा Redmi A4, IMC 2024 में हुआ बड़ा खुलासा

Updated on 16-Oct-2024

Xiaomi ने IMC 2024 में अपने नए फोन Redmi A4 से पर्दा उठा दिया है, यह फोन 10000 रुपये के अंदर आने वाला पहला 5G Phone होने वाला है। इस स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने यानि Xiaomi ने क्वलकॉम के साथ साझेदारी की है, जिसके बाद इस फोन में स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 प्रोसेसर को देखा जा सकता है। Xiaomi India के President MuraliKrishnan B ने कहा है कि इस फोन का आधिकारिक लॉन्च इस साल के अंत तक हो सकता है।

क्या मिल सकता है इस नए नवेले Redmi Phone में?

हालांकि, इस फोन को हाथों में लेने का मौका तो किसी को IMC में नहीं मिला है, और न ही इसके आधिकारिक स्पेक्स आदि से पर्दा पूरी तरह से उठाया गया है, लेकिन दूर से फोन को देखकर ऐसा पता चलता है कि इसमें एक 6.7-इंच की फ्लैट डिस्प्ले हो सकती है। इस फोन में आपको फ्लैट डिजाइन मिलने वाला है, हालांकि इसमें एक राउन्ड कैमरा सेटअप आपको मिलेगा। फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप है, इसका प्राइमेरी कैमरा 50MP का होने वाला है। इस प्राइस यानि 10000 रुपये में इस कैमरा के साथ यह फोन एक दमदार फोन बन जाने वाला है।

  • इसके अलावा इस फोन में एक 3.5mm का हेडफोन जैक को भी देखा जा सकता है।
  • फोन को डेमो में दो कलर के साथ दिखाया गया है, फोन को ब्लैक और सिल्वर कलर में खरीद सकते हैं।

यह बड़ी साझेदारी उस समय सामने आई है जब शाओमी भारत में अपने व्यापार के 10 साल पूरे करने पर है। इन 10 वर्षों में, शाओमी इंडिया के प्रेसीडेंट का कहना है कि कंपनी ने भारतीय बाजार में 25 करोड़ स्मार्टफोन शिप किए हैं। मुरलीकृष्णन ने कहा कि इस समय लगभग 35 करोड़ अन्य डिवाइस भी शिप किए गए हैं।

Xiaomi ने यह भी घोषणा की है कि आने वाले 10 सालों के गोल के लिए कंपनी एक नए ही आयाम को छूने की तैयारी कर रही है। कंपनी के प्रेसीडेंट में यह घोषणा की है कि अगले 10 सालों में कंपनी का लक्ष्य लगभग 70 करोड़ डिवाइस शिप करने का है।

अपने इस डिवाइस के साथ Xiaomi की ओर से स्नैपड्रैगन प्रोसेसर की अड्वान्स Ai क्षमताओं को बजट प्राइस में लोगों तक पहुंचाना कंपनी का एक नया लक्ष्य नजर आता है, ऐसा कहा जा सकता है कि कंपनी आने वाले समय में बजट श्रेणी में भी एक नए ही ऊंचाइयों को छूने वाली है?

यह भी पढ़ें: OnePlus 12 की कीमत में भारी गिरावट, खरीदने से पहले ये टॉप ऑल्टरनेटिव जरूर देख लें

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :