Redmi A3 से कितना बेहतर होगा Redmi A4 5G, लॉन्च से देखें सभी स्पेक्स और प्राइस

Redmi A3 से कितना बेहतर होगा Redmi A4 5G, लॉन्च से देखें सभी स्पेक्स और प्राइस

IMC 2024 में Xiaomi की ओर आधिकारिक तौर पर अपने 5G Phone यानि Redmi A4 5G की घोषणा की गई थी। हालांकि, इस समय फोन को लेकर ज्यादा कुछ सामने नहीं आया था, लेकिन अब इसकि कीमत भी सामने आ चुकी है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि फोन को लेकर नई जानकारी Smartprix की ओर से सामने आ रही है। आइए जानते है कि आखिर इस रिपोर्ट के अनुसार फोन की कीमत क्या है और इसे किन स्पेक्स के साथ लॉन्च किया जाने वाला है।

  • Redmi A4 5G को इंडिया में आउँछ ऑफर और डिस्काउंट के सतह लगभग 8,499 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।
  • इस प्राइस में आपको Redmi A4 5G स्मार्टफोन का 4GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल मिलने वाला है।

5G स्मार्टफोन के तौर पर बेहद सस्ता है Redmi A4 5G

अगर देखा जाए तो एक 5G Phone होने के नाते यह बेहद कम कीमत में लॉन्च होने वाला है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Redmi ने अपने Redmi A3 स्मार्टफोन को 4GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल में केवल 8,299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था, इसका मतलब है कि नए फोन की कीमत केवल 200 रुपये ज्यादा होने वाली है। अगर ऐसा सही में होता है तो आप समझ सकते है कि आपको बेहद ही किफायती दाम में एक 5G Phone मिल जाने वाला है।

यह भी पढ़ें: 31 अक्टूबर को लॉन्च हो रहा OnePlus 13; लॉन्च से पहले ही देख लें ये 5 ऑल्टरनेटिव मोबाइल फोन

Redmi A4 5G स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर कैसे हैं?

Redmi A4 5G स्मार्टफोन में एक 6.7-इंच की IPS LCD डिस्प्ले होने वाली है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट पर आएगी। यह डिस्प्ले एक HD+ पैनल होने वाला है। इसके अलावा इस फोन में स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 प्रोसेसर भी होने वाला है। इस प्रोसेसर को कंपनी की ओर से 4nm प्रोसेस पर निर्मित किया गया है।

इतना ही नहीं, Redmi के नए 5G Phone में एक 50MP का मेन कैमरा और एक 8MP का सेल्फ़ी कैमरा भी फोन में होने वाला है, अन्य कैमरा के बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन आने वाले समय इसे लेकर जानकारी इंटरनेट पर जरूर आने वाली है। फोन को एंड्रॉयड 14 पर लॉन्च किया जाने वाला है, और इसमें HyperOS 1.0 की स्किन भी देखने को मिल सकती है। फोन में एक 5000mAh की बैटरी को जगह दी जा सकती है, यह बैटरी 18W की फास्ट चार्जिंग से लैस है। इसके अलावा फोन में आपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी मिलने वाला है। यह फोन USB Type C पर लॉन्च होगा।

कब होगी फोन की लॉन्चिंग?

Redmi A4 5G को देश में November महीने की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है। अब अगर आप एक 5G Phone को अपने ज्यादा पैसे खर्च किए बिना ही खरीदना चाहते हैं तो आपको इस फोन का इंतज़ार करना चाहिए। यह फोन कम कीमत में आपको एक बढ़िया डिजाइन के साथ बेहतरीन स्पेक्स और 5G की ताकत देने वाला है।

Redmi A4 5G Vs Redmi A3

अगर दोनों ही फोन्स के बीच सबसे बड़े अंतर के तौर पर देखा जाए तो दोनों में 5G का अंतर है। असल में Redmi A3 को 4G फोन के तौर पर लॉन्च किया गया था। हालांकि Redmi A4 को कंपनी एक किफायती 5G के तौर पर लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा नए फोन में रिफ्रेश रेट, प्रोसेसर के अलावा अन्य कई अंतर होने वाले हैं। दोनों के प्राइस में रिपोर्ट के अनुसार केवल और केवल 200 रुपये का ही अंतर देखने को मिल सकता है। हालांकि, अब देखना होगा कि आखिर फोन किस प्राइस में और किन स्पेक्स के साथ November 2024 में लॉन्च किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S24 FE VS OnePlus 12: कैमरा, बैटरी, डिस्प्ले और प्राइस की तुलना, बेस्ट फोन कैसे चुनें

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo