Redmi 13 5G इंडिया लॉन्च की डेट आई सामने, 9 जुलाई को आएगा ये फोन, डिजाइन और स्पेक्स आए सामने

Redmi 13 5G इंडिया लॉन्च की डेट आई सामने, 9 जुलाई को आएगा ये फोन, डिजाइन और स्पेक्स आए सामने
HIGHLIGHTS

Redmi 13 5G को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

Redmi का यह फोन भारत में 9 जुलाई को लॉन्च होगा।

Redmi के इस फोन की कीमत भी आपके बजट में हो सकती है?

Redmi 13 5G फोन को इंडिया में जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है, Redmi Phone को लेकर Amazon.in पर एक डेडिकेटेड पेज के माध्यम से लॉन्च डेट के अलावा फोन का डिजाइन और इसके स्पेक्स भी सामने आए हैं। यह Redmi 12 5G की ही पीढ़ी का नया फोन होने वाला है।

इस फोन को अभी लॉन्च हुए केवल 10 महीने के आसपास का ही समय हुआ है, ऐसे में कंपनी अपने लेटेस्ट फोन को लॉन्च करने की भी पूरी तैयारी कर चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस फोन को भारत में 15000 रुपये के आसपास की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। अब देखना होगा कि आखिर इस फोन में आपको क्या अपग्रेड मिलने वाले हैं।

Redmi 13 5G India Launch Date

अगर Redmi 13 5G के लॉन्च की बात करें तो इस फोन को 9 जुलाई को दोपहर 12PM पर लॉन्च किया जाने वाला है। इस फोन का डिजाइन लगभग लगभग Redmi 12 के जैसा ही होने वाला है। हालांकि, इतना जरूरी है कि इस फोन के डिजाइन में कंपनी की ओर से कुछ बदलाव किए जाने वाले हैं, ताकि दोनों फोन्स में अंतर नजर आए।

ऐसा माना जा रहा है कि फोन में एक Boxy Design मिलने वाला है, इसमें डुअल कैमरा सेटअप होगा, इसके अलावा टीजर की बात करें तो इस फोन को ब्लू और पिंक कलर में लॉन्च किया जा सकता है। Redmi 13 को लेकर कंपनी का कहना है कि इसमें Crystal Glass Design होने वाला है। इसी से इस बजट फोन को एक प्रीमियम लुक मिलने वाला है।

कैसे होंगे Redmi 13 5G के स्पेक्स और फीचर

हालांकि फोन की डिस्प्ले डिटेल्स अभी तक सामने नहीं आई हैं, लेकिन कंपनी का कहना है कि Redmi 13 5G में इस बजट में एक बड़ी डिस्प्ले होने वाली है। फोन के फ्रन्ट पर एक पंच-होल नॉच डिजाइन मिलने वाला है। हालांकि, इतना जरूर है कि फोन में Gorilla Glass 3 का प्रोटेक्शन मिलने वाला है। अगर Redmi 12 5G की बात की जाए तो इस फोन में एक 6.79-इंच की LCD Screen मिलती है। ऐसे में हो सकता है कि लेटेस्ट फोन भी यही डिस्प्ले मिले, लेकिन इसे एक बड़े पैनल पर रखा जा सकता है।

Redmi 13 5G में स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 प्रोसेसर मिलने वाला है। यही प्रोसेसर Redmi 12 5G में भी देखा जा चुका है। Amazon.in से यह सामने आ रहा है कि फोन में एक 5030mAh की बैटरी मिलने वाली है। यह बैटरी फोन में 33W की फास्ट चार्जिंग के साथ मिलने वाली है। बॉक्स में आपको एक चार्जर भी मिल सकता है। कंपनी ने अभी तक फोन्स के साथ चार्जर देना बंद नहीं किया है। हालांकि अन्य डिटेल्स को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Redmi 12 5G और Redmi 13 5G का प्राइस

Redmi 12 5G के प्राइस की बात करें तो भारत में इसकी शुरुआती कीमत 10,999 रुपये के आसपास है। यहाँ ऐसा भी देखा जा रहा है कि Redmi 13 5G को कुछ बड़े अपग्रेडस के साथ इसी कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी फोन को कुछ ज्यादा कीमत में लॉन्च करके इसके साथ कुछ डिस्काउंट और अन्य बैंक ऑफर डे सकती है, जिसके बाद फोन की कीमत घटकर लगभग उतनी ही रह जाने वाली है। हालांकि का प्राइस अभी तक सामने नहीं आई है, ऐसे में आपको फोन लॉन्च का इंतज़ार करना चाहिए।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo