भारत में शुरू हुई 108MP कैमरा वाले इस लेटेस्ट 5G फोन की पहली सेल, खरीदने से पहले देख लें ये धाकड़ फीचर्स

भारत में शुरू हुई 108MP कैमरा वाले इस लेटेस्ट 5G फोन की पहली सेल, खरीदने से पहले देख लें ये धाकड़ फीचर्स
HIGHLIGHTS

Redmi 13 5G को 9 जुलाई को कंपनी की भारत में 10वीं सालगिरह के मौके पर पेश किया गया था।

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 108MP मेन कैमरा है।

आज Redmi 13 5G देश में पहली बार सेल में जाने वाला है।

शाओमी ने अपने लेटेस्ट Redmi 13 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 9 जुलाई को कंपनी की भारत में 10 वीं सालगिरह के मौके पर पेश किया गया था। आज Redmi 13 5G देश में पहली बार सेल में जाने वाला है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 108MP मेन कैमरा है और यह भारत में स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। आइए आज की सेल में इस हैंडसेट पर मिलने वाले ऑफर्स और इसके फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

Redmi 13 5G की कीमत और लॉन्च ऑफर्स

Redmi 13 की कीमत 6GB + 128GB रैम और स्टोरेज कन्फ़िगरेशन के लिए 13,999 रुपए रखी गई है, जबकि इसका 8GB + 128GB वेरिएंट 15,499 रुपए में आया है। यह स्मार्टफोन Hawaiian Blue, Black Diamond और Orchid Pink कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है।

स्मार्टफोन की सेल अमेज़न इंडिया, शाओमी के रिटेल चैनल्स और दूसरे बड़े ऑफलाइन रिटेलर्स पर 12 बजे से शुरू हो गई है। शाओमी इस हैंडसेट पर 1000 रुपए का बैंक डिस्काउंट या 1000 रुपए का अतिरिक्त एक्सचेंज ऑफर कर रहा है।

Redmi 13 5G के स्पेक्स और फीचर्स

रेडमी का यह नया 5G स्मार्टफोन 6.79-इंच की फुल HD+ LCD डिस्प्ले के साथ आता है जो 120Hz रिफ्रेश रेट, गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा और 450 निट्स की पीक ब्राइटनेस ऑफर करती है।

डिवाइस को पॉवर देने के लिए इसमें एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE (एक्सेलरेटेड एडीशन) प्रोसेसर लगाया गए है जिसे एड्रीनो 613 GPU के साथ पेयर किया गया है। शाओमी ने इस चिपसेट का इस्तेमाल Redmi 12 5G में भी किया था। सॉफ्टवेयर के मामले में डिवाइस Xiaomi HyperOS पर चलता है जो एंड्रॉइड 14 पर आधारित है।

अगर हम इसके ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन के बैक पर एक 108MP का प्राइमरी कैमरा और एक 2MP का मैक्रो कैमरा मिलता है। इसके अलावा यह सेल्फ़ी और वीडियो कॉल्स के लिए एक 13MP का फ्रन्ट कैमरा भी ऑफर करता है।

यह फोन एक 5030mAh की बैटरी से लैस है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। आखिर में कनेक्टिविटी के मामले में यह फोन ड्यूल 5G सिम सपोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक, एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और एक USB टाइप-C पोर्ट ऑफर करता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo