Xiaomi का नया धुआंधार Record! 100 दिनों से भी कम में 30 लाख लोगों ने खरीदे Redmi के ये फोन्स, ऐसा क्या है Special?

Xiaomi का नया धुआंधार Record! 100 दिनों से भी कम में 30 लाख लोगों ने खरीदे Redmi के ये फोन्स, ऐसा क्या है Special?
HIGHLIGHTS

भारत में Redmi 12 Series के लॉन्च के 100 दिनों से भी कम में 3 मिलियन यूनिट्स बिक चुके हैं।

शाओमी इंडिया ने अपनी इस उपलब्धि का जश्न अपने आधिकारिक X (Twitter) अकाउंट पर मनाया है।

Redmi 12 4G के 4GB वेरिएंट की कीमत 9,299 रुपए से शुरू होती है।

शाओमी का यह साल चीनी बाजार में काफी बढ़िया रहा है क्योंकि इसकी लेटेस्ट फ्लैगशिप Xiaomi 14 Series हॉटकेक की तरह बिक रही है और यहाँ तक कि इसने कंपनी के वैल्यूएशन को बढ़ाने में भी मदद की है। खैर, यह सफलता केवल चीनी बाजार तक ही सीमित नहीं है क्योंकि शाओमी की Redmi 12 Series जिसमें Redmi 12 5G और Redmi 12 4G मॉडल्स शामिल हैं, इसने भारत में अपने लॉन्च के 100 दिनों से भी कम में 3 मिलियन यूनिट्स सेल करके एक शानदार सेल्स रिकार्ड हासिल किया है। 

Redmi 12 Series: 3 million units sold 

शाओमी इंडिया ने अपनी इस उपलब्धि का जश्न अपने ग्राहकों को उनके भरोसे और वफादारी के लिए आभार व्यक्त करते हुए अपने आधिकारिक X (Twitter) अकाउंट पर मनाया है। यह उपलब्धि 2 मुश्किल सालों के बाद भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शाओमी के बढ़ते हुए रुतबे को दिखाती है और साथ ही किफायती कीमतों में 5G कनेक्टिविटी की बढ़ती हुई मांग पर भी रोशनी डालती है। 

यह भी पढ़ें; High – End प्रोसेसर से लैस होगी अपकमिंग Honor 100 Series, कैमरा से लेकर चार्जिंग तक सब होगा Awesome

Redmi 12 5G Specifications 

Redmi 12 5G मॉडल 6.79-इंच FHD+ LCD डिस्प्ले के साथ आता है जो 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। यह डिवाइस MIUI 14 पर चलता है जो एंड्रॉइड 13 पर आधारित है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 50MP मेन रियर कैमरा, 2MP डेप्थ सेंसर और 8MP फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा मिलता है। 

इसके अलावा स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 प्रोसेसर से लैस है जिसे 8GB तक रैम और 256GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। इस फोन में 5000mAh की तगड़ी बैटरी भी दी गई है जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें; स्मार्टफोन परफॉरमेंस को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगी Samsung Galaxy S24 Series, जानें ऐसा क्या होगा Special

Redmi 12 4G Specifications

5G वेरिएंट की तुलना में Redmi 12 4G मीडियाटेक हीलिओ G88 चिपसेट के साथ आता है जो 6GB रैम + 128GB स्टोरेज ऑफर करता है। इस हैंडसेट में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 50MP मेन कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस शामिल हैं। 

Redmi 12 4G, 5G Price 

Redmi 12 4G के 4GB वेरिएंट की कीमत 9,299 रुपए से शुरू होती है, जबकि Redmi 12 5G के 4GB वर्जन की शुरुआती कीमत 11,999 रुपए है। इस सीरीज की इतनी बड़ी सफलता में इसकी कीमत ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo