Realme ला रहा Periscope Telephoto Camera वाला First फोन, देखें Details | Tech News

Updated on 25-Sep-2023
HIGHLIGHTS

Realme के ग्लोबल विंग ने एक नए स्मार्टफोन के लॉन्च को टीज़ करना शुरू कर दिया है।

यह अपकमिंग Realme GT 5 Pro फ्लैगशिप फोन या एक नया मिड-रेंज फोन हो सकता है।

कंपनी ने एक आधिकारिक पोस्टर जारी किया है जिसके मुताबिक इस मिस्टीरियस रियलमी डिवाइस में एक राउन्ड कैमरा मॉड्यूल है।

Realme के ग्लोबल विंग ने एक नए स्मार्टफोन के लॉन्च को टीज़ करना शुरू कर दिया है। इस डिवाइस में दिलचस्पी की बात यह है कि यह एक Periscope Telephoto Camera से लैस होने की उम्मीद है। अफसोस की बात यह है कि कंपनी ने इस मिस्टीरियस फोन के नाम का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, यह अपकमिंग Realme GT 5 Pro फ्लैगशिप फोन या एक नया मिड-रेंज फोन हो सकता है जो टॉप-नॉच फोटोग्राफी केपेबिलिटीज़ के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 12 की कीमत में हुई इतने हजार की कटौती! देखें क्या है New Price

Realme ला रहा Periscope Telephoto Camera वाला पहला फोन

जैसा कि ऊपर दिए गए टीज़र में देखा जा सकता है, इस मिस्टीरियस रियलमी डिवाइस में एक राउन्ड कैमरा मॉड्यूल है। इसमें दो कैमरा रिंग और एक रेक्टैंगुलर यूनिट दिया गया है जो एक पेरिस्कोप ज़ूम कैमरा प्रतीत हो रहा है। 

रियलमी ने हाल ही में चीन में Realme GT 5 फ्लैगशिप फोन लॉन्च किया था और अब कहा जा रहा है कि यह कंपनी अब और भी अधिक पॉवरफुल डिवाइस पर काम कर रही है जिसे Realme GT 5 Pro कहा जा रहा है। रिपोर्ट्स का दावा है कि यह पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो कैमरा के साथ आने वाला पहला फोन हो सकता है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 से लैस स्मार्टफोन इसी साल चीन में एंट्री लेगा या फिर इसे 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। 

हालांकि, एक जाने-माने टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन की एक हालिया Weibo पोस्ट से एक अलग ही कहानी सामने आई है। टिप्सटर के मुताबिक बाजार में रियलमी का एक नया मिड-रेंज स्मार्टफोन आने वाला है और इसमें पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो कैमरा शामिल होगा। टिप्सटर ने इस डिवाइस के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन दावा है कि इसकी फोटोग्राफी क्षमता उम्मीद से ऊपर होगी जो एक ऐसे लेवल की परफॉरमेंस ऑफर करेगी जो आमतौर पर इस कैटेगरी में नहीं देखी जाती। 

यह भी पढ़ें: IPhone पर चाहिए Dhamaka Deal! Flipkart की Big Billion Days Sale में मिलेंगे धाकड़ ऑफर | Tech News

ऊपर दिया गया टीज़र जो iPhone 15 series के लॉन्च के बाद सामने आया है, इसमें “Not Only Max can zoom” लिखा हुआ देखा जा सकता है। याद दिला दें कि iPhone 15 Pro Max पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो कैमरा के साथ आने वाला एप्पल का पहला फोन है जो 5x ऑप्टिकल ज़ूम ऑफर करता है। इस तरह पोस्टर शायद यह बताना चाहता है कि iPhone 15 Pro Max की तुलना में बेहद कम कीमत में रियलमी का अपकमिंग फोन ज्यादा हाई ऑप्टिकल ज़ूम भी ऑफर करेगा। 

Digit Hindi को WhatsApp Channels पर फॉलो करें और अपने फोन पर पाएँ टेक्नॉलॉजी जगत से जुड़ा हर अपडेट और लेटेस्ट खबरें! फॉलो करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :