4 मिनट में होगा फुल चार्ज, Realme ला रहा दुनिया का पहला 320W SuperSonic चार्जिंग स्पीड वाला स्मार्टफोन

Updated on 13-Aug-2024
HIGHLIGHTS

Realme का सालाना 828 Fan Fest इवेंट 14 अगस्त को शेनज़ेन, चीन में होने वाला है।

एक पोस्ट में रियलमी ने अपनी आगामी मालिकाना चार्जिंग तकनीकी, "SuperSonic" को एडवर्टीज़ किया था।

"SuparSonic" चार्जिंग Realme GT 7 Pro के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।

Realme द्वारा अपने सालाना 828 Fan Fest के दौरान चार्जिंग तकनीकी में अपनी लेटेस्ट मालिकाना इनोवेशन का अनावरण करने की उम्मीद है। यह इवेंट 14 अगस्त को शेनज़ेन, चीन में होने वाला है। आधिकारिक अनावरण से पहले कंपनी ने एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट करके इसकी क्षमताओं को टीज़ किया है। इसे रियलमी ने उपाध्यक्ष, Chase Xu द्वारा भी टीज़ किया गया है। यह कथित लीक्ड वीडियो पर आधारित है जिसमें एक बिना नाम वाले रियलमी स्मार्टफोन को दिखाया गया था जो केवल 35 सेकंड में 0-17 प्रतिशत चार्ज हो रहा था।

Realme 320W SuperSonic Charging

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक पोस्ट में रियलमी ने अपनी आगामी मालिकाना चार्जिंग तकनीकी, “SuperSonic” को एडवर्टीज़ किया था। टीज़र वीडियो इसकी 320W चार्जिंग क्षमता को दिखाती है जिसमें एक बिना नाम वाले स्मार्टफोन को “अल्ट्रा-फास्ट” चार्जिंग बताते हुए तेजी से चार्ज किया जा रहा है।

पिछली रिपोर्ट्स से सुझाव मिला था कि अपकमिंग चार्जिंग तकनीकी एक हैंडसेट बैटरी को तीन मिनट के अंदर 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है और 0 से 100 प्रतिशत तक कम से कम 5 मिनट में फुल कर सकती है। एक अन्य उदाहरण में, Chase Xu द्वारा साझा किए गए टीज़र में दिखाया गया है कि यह बैटरी को 41 सेकंड में 20% तक चार्ज कर सकता है।

फरवरी 2023 में रेडमी ने एक मोडिफ़ाई किए गए Redmi Note 12 Discovery Edition की 4100mAh बैटरी को 5 मिनट के अंदर चार्ज करके 300W चार्जिंग तकनीकी को प्रीव्यू किया था। हालांकि, इस तकनीकी को बाजार में रिलीज नहीं किया गया था। इसी बीच, “SuperSonic” चार्जिंग के विकास की पुष्टि सबसे पहले इस साल जून में Francis Wong द्वारा यूट्यूब चैनल The Tech Chap के साथ एक इंटरव्यू में की गई थी जो रियलमी यूरोप के ग्लोबल मार्केटिंग निर्देशक और CEO हैं।

रियलमी का कहना है कि यह चार मालिकाना इनोवेशंस: चार्जिंग पॉवर, बैटरी तकनीकी, कन्वर्टर साइज़ और पॉवर रिडक्शन डिजाइन को प्रदर्शित करेगा जिन्होंने इसकी लेटेस्ट फास्ट चार्जिंग तकनीकी में योगदान दिया है। पिछले समय में कंपनी ने 240W चार्जिंग स्पीड समेत कुछ फास्ट चार्जिंग इनोवेशंस पेश किए थे। 240W चार्जिंग को चीन में Realme GT Neo 5 के साथ रोलआउट किया गया था।

“SuparSonic” चार्जिंग Realme GT 7 Pro के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है, जो क्वालकॉम के अपकमिंग स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट से लैस आने वाले दुनिया के पहले स्मार्टफोन्स में से हो सकता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :