इसी महीने धमाकेदार Entry मारेगा Realme GT5 Pro, मिलेगा Latest प्रोसेसर, 16GB RAM और बहुत कुछ…

Updated on 14-Nov-2023
HIGHLIGHTS

Realme ने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन GT5 Pro की लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि कर दी है।

ब्रांड ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर से लैस होगा।

इसमें 6.78-इंच OLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है जो 144Hz तक रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी।

Realme आने वाले कुछ दिनों  में Realme GT5 Pro  को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने Weibo पर इस अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्च टाइमलाइन पोस्ट कर दी है। ब्रांड ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर से लैस होगा। इसके अलावा रियलमी ने यह भी घोषणा कर दी है कि GT5 Pro एक ऐसी डिस्प्ले के साथ आएगा जो 3000 निट्स तक पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करेगी। इसकी तुलना करें तो Samsung का फ्लैगशिप Galaxy S23 Ultra केवल 1200 निट्स पीक ब्राइटनेस ऑफर करता है। 

Realme GT5 Pro Launch Timeline

GT5 Pro को चीन में नवंबर में पेश किया जाएगा। हालांकि, यह स्मार्टफोन दूसरे बाजारों में लॉन्च होने में थोड़ा समय लेगा, संभावना है कि यह अगले साल की पहली तिमाही में ग्लोबल बाजार में आ सकता है। फोन की लॉन्च डेट का खुलासा अभी नहीं किया गया है। ब्रांड Weibo पर एक लाइवस्ट्रीम लॉन्च इवेंट रख सकता है। 

यह भी पढ़ें: Powerful और Famous 20 हजार रुपये वाले कैमरा फोन, Galaxy A23, Lava Agni 2, आदि लिस्ट में शामिल, खींचते हैं शानदार Photos

GT5 Pro Specs (Expected)

रियलमी के इस स्मार्टफोन को काफी समय से अफवाहों और लीक्स में देखा जा रहा है। इसमें 6.78-इंच OLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है जो 1.5K रिज़ॉल्यूशन और 144Hz तक रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। 

परफॉरमेंस की बात करें तो हम सभी जानते ही हैं कि यह हैंडसेट लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस होगा। इसके अलावा यह 16GB तक रैम और 1TB तक स्टोरेज के साथ आ सकता है। सभी ब्रांड्स अपने नए फ्लैगशिप के साथ एंड्रॉइड 14 पर अपग्रेड कर रहे हैं और इसी रास्ते पर रियलमी भी चल रहा है। GT5 Pro एंड्रॉइड 14 पर आधारित Realme UI 5 OS के साथ आ सकता है। 

यह भी पढ़ें: Best Vivo Phones: सस्ते से लेकर महंगे तक हर बजट के सबसे तगड़े Vivo फोन्स, V29 Pro, T2x 5G लिस्ट में शामिल

फोटोग्राफी के लिए यह डिवाइस ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें Sony LYT-T808 50MP OIS मेन कैमरा, 8MP अल्ट्रावाइड ओमनीविजन OV0810 सेंसर और 50MP पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो सेंसर शामिल होने की उम्मीद है। वहीं फोन के फ्रन्ट पर 32MP सेल्फी शूटर दिया जा सकता है। 

आखिर में बात आती है बैटरी की, तो यह डिवाइस 5400mAh बैटरी से लैस आ सकता है जो 100-वॉट फास्ट चार्जिंग और 50-वॉट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :