240W चार्जिंग और ये खास तकनीक लेकर जल्द आ रहे Realme GT Neo 6 series और OnePlus Ace 2 Pro: सबसे बड़ी जानकारी लीक

Updated on 13-Jul-2023
HIGHLIGHTS

Realme GT Neo 6 series और OnePlus Ace 2 Pro अगस्त में चीनी बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है।

दोनों स्मार्टफोंस आकर्षक OLED पैनल के साथ आ सकते हैं और स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस हो सकते हैं।

इसी के साथ Redmi अगले महीने K60 Ultra फ्लैगशिप फोन को भी चीन में लॉन्च करने वाला है।

iQOO ने हाल ही में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ iQOO 11S को लॉन्च किया था। रिपोर्ट्स का दावा है कि बहुत जल्द इस स्मार्टफोन की टक्कर में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 से लैस दो फ्लैगशिप स्मार्टफोंस आने वाले हैं जिनमें Realme GT Neo 6 series और OnePlus Ace 2 Pro शामिल हैं। हाल ही के एक Weibo पोस्ट में पॉप्युलर टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने Ace 2 Pro और GT Neo 6 series के बारे में कुछ दिलचस्प डिटेल्स साझा की हैं। 

यह भी पढ़ें: Deal Alert! Infinix Note 30 5G पर धमाकेदार डिस्काउंट, केवल 599 रुपए में खरीदने का सुनहरा मौका

Realme GT Neo 6 series, OnePlus Ace 2 Pro: लॉन्च टाइमफ्रेम (अनुमानित)

टिप्सटर के अनुसार, Realme GT Neo 6 series और OnePlus Ace 2 Pro अगस्त में चीनी बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं आई है कि ये डिवाइसेज चीन के बाहर उपलब्ध होंगे या नहीं। ऐसा लगता है कि दोनों स्मार्टफोंस में एक जैसे स्पेसिफिकेशन्स देखने को मिलेंगे। 

टिप्सटर ने खुलासा किया है कि Realme GT Neo 6 series, OnePlus Ace 2 Pro 1.5K रिज़ॉल्यूशन वाले एक आकर्षक OLED पैनल के साथ आ सकते हैं और स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस हो सकते हैं जो 3.2GHz क्लॉक स्पीड पर चलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोंस में 24GB LPDDR5X रैम और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज मिल सकता है। दोनों स्मार्टफोंस में OIS-सपोर वाला 50MP Sony IMX890 प्राइमरी कैमरा शामिल होने की संभावना है। साथ ही डिवाइसेज में 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day Sale: इन नए नवेले स्मार्टफोंस पर ताबड़तोड़ डील्स पाने के लिए हो जाइए तैयार, ऑफर्स की लगने वाली है झड़ी

पिछली रिपोर्ट्स के मुताबिक Ace 2 Pro में कर्व्ड-एज डिस्प्ले होगी जबकि GT Neo 6 सीरीज एक फ्लैट स्क्रीन के साथ आने की उम्मीद है। टिप्सटर ने बताया कि Ace 2 Pro में एफ़िशिएन्ट हीट डीसिपेशन तकनीक का एक अतिरिक्त लाभ होगा, वहीं GT Neo 6 सीरीज अपनी धमाकेदार 240W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है। बता दें कि GT Neo 6 दो चार्जिंग वेरिएंट्स में आएगा जिनमें से एक 150W और दूसरा 240W हो सकता है। 

Realme GT Neo 6 या OnePlus Ace 2 Pro, कौन होगा बेहतर?

इन दोनों ही स्मार्टफोंस की कीमत 40,000 रुपए के आसपास होने की उम्मीद है, हालांकि तुलना में Ace 2 Pro थोड़ा महंगा हो सकता है। लेकिन क्या इनके स्पेक्स भी उतने ही दमदार होंगे? वैसे तो इन दोनों फोंस के स्पेक्स लगभग एक जैसे ही बताए जा रहे हैं लेकिन चार्जिंग के मामले में रियलमी अपनी 240W स्पीड के साथ बाज़ी मार सकता है। वहीं Ace 2 Pro की एफ़िशिएन्ट हीट डीसिपेशन तकनीक इसका एक आकर्षक बिन्दु हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: कीमत है 8000 रुपये से कम लेकिन बेनेफिट हैरान करने वाले, देखें बेहद सस्ते टॉप 20 स्मार्टफोन​

इसी के साथ Redmi अगले महीने K60 Ultra फ्लैगशिप फोन को भी चीन में लॉन्च करने वाला है। जबकि इसके प्रतिस्पर्धीयों में स्नैपड्रैगन चिप मिलेगा, ऐसे में यह डायमेंसिटी 9200+ प्रोसेसर के साथ आएगा। इस तरह आपके पास तीन बिल्कुल नए दमदार ऑप्शंस होंगे जिनमें से आप अपने बजट और जरूरत के अनुकूल अपना मनपसंद स्मार्टफोन चुन सकते हैं। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :