Ultra Fast! Realme ला रहा दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग, इस फोन के साथ जल्द करेगा लॉन्च

Ultra Fast! Realme ला रहा दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग, इस फोन के साथ जल्द करेगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

Realme अपने स्मार्टफोन्स के लिए कथित तौर पर नई चार्जिंग तकनीकी पर काम कर रहा है।

कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर इस महीने अपने एक बड़े इवेंट को टीज़ किया है।

यह इवेंट चीन में 13 और 15 अगस्त के बीच रियलमी के हेडक्वार्टर्स में होने वाला है।

स्मार्टफोन चार्जिंग स्पीड्स आजकल बहुत ही तेज हो गई है, जिसमें आपको 20 मिनट के अंदर 0 से 100 प्रतिशत चार्जिंग मिल जाती है। लेकिन क्या होगा अगर हम कहें कि चीजें अल्ट्रा-फास्ट होने वाली हैं और आपको केवल 5 मिनटों में 100 प्रतिशत चार्जिंग मिलने वाली है?

जी हाँ, Realme वह ब्रांड है जो अपने स्मार्टफोन्स के लिए कथित तौर पर नई चार्जिंग तकनीकी पर काम कर रहा है और हम जल्द ही इसका लॉन्च देख सकते हैं। यह ब्रांड पहले से ही चार्जिंग स्पेस में बड़े नामों में से एक है और इसने GT सीरीज के रूप में मार्केट-रेडी प्रोडक्ट्स को दिखाया है जिनमें 240W तक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिला था। शाओमी ने भी अपनी 300W चार्जिंग तकनीकी को प्रदर्शित किया है लेकिन बाजार में अभी प्रोडक्ट लॉन्च होना बाकी है।

300W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा Realme GT 7 Pro?

रियलमी ने अब आधिकारिक तौर पर इस महीने अपने एक बड़े इवेंट को टीज़ किया है जहां यह दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग स्पीड को प्रदर्शित करेगा, जो दुनिया के सामने आखिरकार 300W तकनीकी का अनावरण करने का संकेत देता है। यह इवेंट चीन में 13 और 15 अगस्त के बीच रियलमी के हेडक्वार्टर्स में होने वाला है।

कंपनी ने चार्जिंग स्पीड को बेहतर बनाने के लिए और डिवाइसेज के लिए सुरक्षित इनपुट ऑफर करने के लिए कई पहलुओं को बदलने के बारे में बात की है। रियलमी दुनिया के सामने चार्जिंग तकनीकी का डेमो भी देगा और हमें अगले हफ्ते अनावरण के लिए ज्यादा लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।

300W चार्जिंग स्पीड वाले डिवाइस के बारे में बात करें तो ज्यादातर अफवाहें यही सुझाव देती हैं कि GT 7 Pro बाजार में स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट से लैस पहले फोन्स में से एक हो सकता है। इस प्रोसेसर की घोषणा अक्टूबर में की जाएगी। एक चीनी टिप्सटर ने यह भी जानकारी दी है कि GT 7 Pro स्मार्टफोन IP69 रेटिंग से लैस हो सकता है। यह डिवाइस एक अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिन्ट सेंसर के साथ आने की संभावना है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण अपग्रेड 300W फास्ट चार्जिंग बैटरी हो सकती है।

करीबन 5 मिनट में बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने का विचार रोमांचक और चिंताजनक दोनों है, लेकिन हमने देखा है कि चार्जिंग इनोवेशंस अच्छा काम करते हैं और खतरनाक नहीं होते। अब हम रियलमी की ओर से इस महीने प्रदर्शित होने वाली 300W चार्जिंग से भी कुछ ऐसी ही उम्मीद कर रहे हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo