पहली बार 6500mAh बैटरी वाला फोन ला रहा Realme, ये खास फीचर iPhone 16 Pro Max को भी छोड़ देगा पीछे?

Updated on 15-Oct-2024

हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रियलमी चीनी बाजार के लिए अपने दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Realme GT Neo 7 इस साल दिसंबर में एक परफॉर्मेंस-केंद्रित सब-फ्लैगशिप डिवाइस के तौर पर लॉन्च होने वाला है, जबकि GT 7 Pro एक पूरी तरह विकसित फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर नवंबर की शुरुआत में आने की संभावना है जो फोटोग्राफी और हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स पर केंद्रित होगा। चीनी टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन की ओर से एक हालिया लीक ने GT 7 Pro की बैटरी क्षमता को लेकर नई जानकारियाँ प्रदान की हैं।

Realme GT 7 Pro: बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग

Realme GT 7 Pro एक 6500mAh के विशाल बैटरी यूनिट के साथ आने की उम्मीद है, जो एक रियलमी स्मार्टफोन में शामिल अब तक की सबसे बड़ी बैटरी के तौर पर एक महत्वपूर्ण मिल के पत्थर का प्रतीक होगी। लीक यह भी पुष्टि करता है कि यह अपकमिंग डिवाइस 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा, जो यूजर के ओवरऑल अनुभव को बढ़ाएगी।

Weibo यह जानकारी सामने आने के कुछ ही समय बाद चीन के लिए रियलमी के अध्यक्ष, Xu Qi Chase ने बैटरी और चार्जिंग विकल्पों के लिए उपभोक्ताओं का दृष्टिकोण जानने के लिए एक पोल शुरू कर दिया। उनमें से एक “All” विकल्प की मौजूदगी 6500mAh बैटरी और 120W चार्जिंग क्षमता के संयोजन में मजबूत दिलचस्पी का सुझाव देती है।

Realme GT 7 Pro में एक आकर्षक बैटरी शामिल होने के साथ-साथ इसमें एक सैमसंग कस्टम डिस्प्ले का इस्तेमाल किए जाने की भी उम्मीद है। इस डिस्प्ले को बेहतर कलर परफॉर्मेंस प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इसमें एक ग्लोबल DC डिमिंग फीचर शामिल किया जा सकता है जिसका लक्ष्य आँखों की सुरक्षा करना होगा, जो कथित तौर पर iPhone 16 Pro Max को भी पीछे छोड़ देगा। यह 2000 निट्स की ग्लोबल पीक ब्राइटनेस ऑफर कर सकता है और 1.5K रिज़ॉल्यूशन के साथ एक माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड डिजाइन के साथ आ सकता है। इसके अलावा एक अल्ट्रासॉनिक इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी आगामी हैंडसेट की डिस्प्ले तकनीकी का एक हिस्सा हो सकता है।

Realme GT 7 Pro संभावित तौर पर स्नैपड्रैगन 8 इलीट चिपसेट से लैस हो सकता है, जो तगड़ी परफॉर्मेंस प्रदान करेगा। डिवाइस के कैमरा डिपार्टमेंट में एक 32MP फ्रन्ट कैमरा और एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप शामिल होने की उम्मीद है। बैक कैमरा सिस्टम में एक 50MP प्राइमरी लेंस, एक 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 50MP 3x पेरिस्कोप लेंस शामिल हो सकता है। आखिर में यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 15-आधारित रियलमी यूआई 5 पर काम कर सकता है, जो एक फीचर-रिच यूजर अनुभव का वादा करेगा।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :