AI की अद्भूत क्षमताओं वाला Realme GT 6 इस दिन हो रहा लॉन्च, देखें डिटेल्स

AI की अद्भूत क्षमताओं वाला Realme GT 6 इस दिन हो रहा लॉन्च, देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Realme GT 6 स्मार्टफोन को जल्द ही इंडिया के बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है।

इस फोन को लेकर flipkart पर एक माइक्रोसाइट भी निर्मित हो चुकी है।

Realme GT 6 स्मार्टफोन Realme GT Neo 6 का ही रीब्रांडेड वर्जन होने वाला है।

कुछ समय पहले से Realme की ओर से अपने Realme GT 6 के लॉन्च को लेकर टीजर जारी किए जा रहे थे। बताते चलें कि कंपनी भारत के साथ ग्लोबल बाजार में अपने Realme GT 6 को लॉन्च करने की तैयारी का रही है। हालांकि अब आखिरकार कंपनी ने इस फोन की लॉन्च डेट से भी पर्दा उठा दिया है। आइए जानते है कि Realme का यह AI क्षमताओं से लैस स्मार्टफोन आपको किस कीमत और कौन से स्पेक्स और फीचर्स के साथ बाजार में देखने को मिलने वाला है।

Realme GT 6 की कन्फर्म डिटेल्स

Realme GT 6 स्मार्टफोन का लॉन्च 20 जून को दोपहर 1:30PM पर होने वाला है। इसके लिए Flipkart पर आप अलग से Microsite को भी देख सकते हैं। यह माइक्रोसाइट फोन के इंडिया लॉन्च के बारे में जानकारी दे रही है। अगर इस माइक्रोसाइट की बात मानें तो सामने आ रहा है कि Realme GT 6 एक Flagship Killer होने वाला है।

Realme की ओर से Realme GT 6 को लेकर यह भी टीज किया जा रहा है कि यह भारत में Realme का पहला ऐसा फोन होने वाला है, जिसे AI क्षमताओं के साथ पेश किया जाने वाला है।

Realme GT 6 के अनुमानित स्पेक्स और फीचर

Realme GT 6 स्मार्टफोन में एक 6.67-इंच की LTPO Curved डिस्प्ले होने वाली है, यह 120Hz रिफ्रेश रेट पर चलने वाली डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें आपको 1600 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है।

हालांकि, ऐसा भी कहा जा रहा है कि आगामी Realme GT 6 स्मार्टफोन में क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें ग्राफिक आदि के लिए Adreno 735 GPU भी मिलता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस फोन में LPDDR5x रैम मिलने वाली है, साथ ही फोन में UFS 4.0 स्टॉरिज भी मिलेगी। ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस फोन में Android 14 का सपोर्ट होने वाला है।

फोटोग्राफी के लिए Realme GT 6 स्मार्टफोन में एक 50MP का मेन कैमरा मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में एक 8MP का अन्य कैमरा भी मिलने वाला है। इस फोन के फ्रन्ट पर ग्राहकों को एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा देखने को मिलने वाला है।

आगामी Realme GT 6 स्मार्टफोन में एक 5500mAh की बैटरी हो सकती है। यह बैटरी कंपनी की ओर से 120W की चार्जिंग से लैस हो सकती है। इसके अलावा इस फोन में IP65 रेटिंग मिलने वाली है, जो फोन को वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बना देती है। हालांकि इसके अलावा इस फोन का वजन केवल 191 ग्राम है। फोन 8.65mm थिक है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo