10 मिनट से भी कम टाइम में फुल चार्ज होने वाला Realme GT 3 इस दिन होगा लॉन्च, गीकबेंच पर आया नजर

10 मिनट से भी कम टाइम में फुल चार्ज होने वाला Realme GT 3 इस दिन होगा लॉन्च, गीकबेंच पर आया नजर
HIGHLIGHTS

अपकमिंग Realme GT 3 240W को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा

Realme GT 3 240W एक क्वालकॉम चिपसेट द्वारा संचालित होगा

स्मार्टफोन 10 मिनट से भी कम समय में 1% से 100% चार्ज हो सकता है

चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी अपना अपकमिंग Realme GT 3 240W 28 फरवरी को Barcelona, स्पेन में मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस (MWC) 2023 के दौरान पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, इसके लॉन्च से पहले अपकमिंग स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ गीकबेंच वेबसाइट पर देखा गया है और RMX3709 मॉडल नंबर के साथ Bluetooth Special Interest Group (SIG), National Broadcasting and Telecommunications Commission (NBTC), Tingkat Komponen Dalam Negeri (TKDN) और Energy efficiency certificates (EEC) समेत कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर भी स्पॉट किया गया है। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत इसका 240W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है, जो की सबसे पहले Realme GT Neo 5 में देखा गया था। हाल ही में कंपनी ने अपकमिंग डिवाइस की चार्जिंग स्पीड को लेकर बताया कि यह फोन 10 मिनट से भी कम समय में 1% से पूरे 100% तक चार्ज हो सकता है। तो आइए अपकमिंग Realme GT 3 240W के बारे में थोड़ा और गहराई से जानते हैं। 

Realme GT 3

Realme GT 3 240W गीकबेंच

Realme GT 3 का RMX3709 मॉडल गीकबेंच 5 बेंचमार्क डेटाबेस में देखा गया है। टेस्ट के सिंगल-कोर भाग में इसे 1265 पॉइंट्स मिले हैं। वहीं दूसरी ओर, मल्टी-कोर राउंड में इसका स्कोर 3885 रहा। बेंचमार्क लिस्टिंग यह भी दिखाती है कि इसमें 8 कोर्स के साथ क्वालकॉम प्रोसेसर है और इसका कोडनेम “taro” है। 

रिपोर्ट से पता चला है कि यह डिवाइस एक एड्रीनो 730 GPU का उपयोग करता है और प्रोसेसर में 3.00 GHz की पीक फ्रीक्वेंसी मिलती है। इससे ऐसा लगता है कि अपकमिंग Realme GT 3 में क्वालकॉम स्नैप्ड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त, लिस्टिंग दिखाती है कि डिवाइस में 16GB RAM होगी और यह एंड्रॉइड 13 के साथ प्री-लोडेड आएगा।  

Realme GT 3 240W सर्टिफिकेशंस

ब्लूटूथ SIG लिस्टिंग के अनुसार, डिवाइस ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इन सर्टिफिकेशन लिस्टिंग्स द्वारा नए GT सीरीज के स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। 

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

Realme GT 3 240W स्पेसिफिकेशंस (अनुमानित)

Realme GT 3

यह उम्मीद की जा सकती है कि अपकमिंग स्मार्टफोन में एक 6.74-इंच की 1.5K 144Hz रिफ्रेश रेट AMOLED डिस्प्ले होगी। फोन में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होने की संभावना है जिसमें 50MP कैमरा, एक 8MP का कैमरा और एक 2MP का सेंसर शामिल होगा। यह संभवत: एक 16MP फ्रंट कैमरा से लैस हो सकता है। स्मार्टफोन दो बैटरी वेरिएंट्स में ऑफर किए जाने की संभावना है। 4,500mAh बैटरी वेरिएंट 240W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा वहीं 5,000mAh बैटरी वेरिएंट 150W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। 

कंपनी ने हाल ही में दावा किया है कि Realme GT 3 केवल 9 मिनट और 37 सेकेंड्स में 1% से 100% (लैब की शर्तों के तहत) चार्ज हो सकता है। सिर्फ 80 सेकेंड्स में इसकी चार्जिंग 1% से 20% तक जा सकती है। 

स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस में पेश किया जाएगा। हालांकि, इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हुई  है कि कंपनी स्मार्टफोन को भारत में भी उसी दिन लॉन्च करेगी या उसके बाद… 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo