Realme C53 के लॉन्च में बस कुछ ही दिन बाकी, भारत में इस दिन आ रहा 108MP धांसू कैमरा वाला ये सस्ता स्मार्टफोन

Realme C53 के लॉन्च में बस कुछ ही दिन बाकी, भारत में इस दिन आ रहा 108MP धांसू कैमरा वाला ये सस्ता स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने भारत में Realme C53 के लॉन्च की तारीख की पुष्टि कर दी है।

Realme C53 भारत में 10,000-13,000 रुपए की रेंज में आ सकता है।

माइक्रोसाइट की इमेजेस में डिवाइस को एक गोल्ड वेरिएंट में देखा जा सकता है।

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने भारत में Realme C53 के लॉन्च की तारीख की पुष्टि कर दी है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने मई में मलेशिया में लॉन्च किया था। ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए हम भारत में भी समान मॉडल आने की उम्मीद कर रहे हैं। Realme C53 फ्लिपकार्ट पर लिस्टेड है। माइक्रोसाइट के अनुसार यह इस सेगमेंट के पहले 108MP कैमरा के साथ आएगा। 

माइक्रोसाइट की इमेजेस में डिवाइस को एक गोल्ड वेरिएंट में देखा जा सकता है जिस पर ड्यूल कैमरा सेटअप और फ्लैश के लिए एक तीसरा रिंग दिया गया है। Realme C53 में 5000mAh बैटरी भी शामिल हो सकती है जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। कंपनी का दावा है कि यह 52 मिनट में 50% तक चार्ज हो सकता है। स्मार्टफोन 7.99mm पतला होने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: हमेशा के लिए 10,000 रुपए सस्ता हो गया OnePlus 10 Pro 5G, स्टॉक खत्म होने से पहले लपक लें खास ऑफर

इमेजेस में Realme C53 में नीचे की तरफ एक USB पोर्ट, बॉटम-फायरिंग स्पीकर और हेडफोन जैक देखे जा सकते हैं। हैंडसेट के फ्रेम के दाईं ओर एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और वॉल्यूम रॉकर शामिल होंगे और सामने की तरफ स्क्रीन पर एक U शेप का नॉच दिया जाएगा। 

Realme C53 स्पेसिफिकेशन्स (अनुमानित)

Realme C53 6.74-इंच 90Hz स्क्रीन के साथ आ सकता है जो 560 निट्स पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करेगी। परफॉरमेंस के लिए इसमें एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। मेमोरी की बात करें तो हैंडसेट में 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज मिल सकता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकेगा। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 पर आधारित Realme UI T एडिशन के साथ आ सकता है। 

Realme C53 में ऑप्टिक्स के लिए 8MP फ्रन्ट कैमरा शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा डिवाइस में Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, हेडफोन जैक, USB टाइप-C पोर्ट और ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Nothing Phone (2): इस दिन सेल में आ रहा Nothing का ट्रांसपेरेंट फोन, प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को मिलेंगे ये धूम धड़ाका ऑफर्स​

Realme C53

Realme C53 लॉन्च डेट और कीमत

Realme C53 भारत में 10,000-13,000 रुपए की रेंज में आ सकता है। यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शंस गोल्ड और ब्लैक में लॉन्च हो सकता है। यह 19 जुलाई दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च होगा। लॉन्च के बाद यह फ्लिपकार्ट और रियलमी के आधिकारिक चैनल्स पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। 

Realme का यह फोन भी है जबरदस्त   

अगर आप Realme C53 के लॉन्च से पहले ही रियलमी का कोई लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Realme Narzo N53 भी इसी प्राइस रेंज (Rs 10000) में एक अच्छा ऑप्शन है। यहाँ तक कि इसमें आपको C53 के मुकाबले कुछ बेहतर फीचर्स भी मिल जाएंगे जैसे कि इसमें 5000mAh बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए 50MP प्राइमरी कैमरा मिल रहा है। ऐसे में Realme Narzo N53 खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है। 

हालांकि Realme C53 भी कुछ कम नहीं है, जैसा कि माइक्रोसाइट से पता चला है कि इसमें 108MP कैमरा मिलने वाला है। हालांकि, अगर हम तुलना करें तो इसका डिजाइन Narzo N53 से काफी मिलता-जुलता है। अगर आप बेहतरीन कैमरा को देखते हुए C53 को खरीदना चाहते हैं तो बस कुछ ही दिनों का इंतज़ार करना होगा। 

यह भी पढ़ें: 240W चार्जिंग और ये खास तकनीक लेकर जल्द आ रहे Realme GT Neo 6 series और OnePlus Ace 2 Pro: सबसे बड़ी जानकारी लीक

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo