भारत में जल्द आ रही Realme 13 Pro 5G सीरीज, 5050mAh बैटरी और धुआंधार AI फीचर्स मचा देंगे हंगामा

Updated on 01-Jul-2024
HIGHLIGHTS

रियलमी अपनी Realme 13 Pro 5G सीरीज को बहुत जल्द भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है।

मीडिया रिपोर्ट्स में फैल रहा पोस्टर बताता है कि यह स्मार्टफोन एक "प्रोफेशनल AI कैमरा" ऑफर करेगा।

अपकमिंग सीरीज में Realme 13 Pro 5G और Realme 13 Pro Plus 5G हैंडसेट्स शामिल हो सकते हैं।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी अपनी Realme 13 Pro 5G सीरीज को बहुत जल्द भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स में फैल रहा पोस्टर बताता है कि यह स्मार्टफोन एक “प्रोफेशनल AI कैमरा” ऑफर करेगा। यह सीरीज भारत में Realme 12 Pro सीरीज की उत्तराधिकारी के तौर पर आएगी जो जनवरी 2024 में लॉन्च हुई थी और इसमें Realme 12 Pro 5G और Realme 12 Pro Plus 5G मॉडल्स शामिल थे।

रियलमी का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड देखते हुए अपकमिंग सीरीज में Realme 13 Pro 5G और Realme 13 Pro Plus 5G हैंडसेट्स शामिल हो सकते हैं। FoneArena की एक रिपोर्ट में टीज़र इमेज के अनुसार, इस लाइनअप के स्मार्टफोन्स का रियर कैमरा मॉड्यूल टॉप सेंटर पर दिया जा सकता है। इसके कैमरा रिम्स एक अंडाकार पैटर्न के साथ नजर आ रहे हैं जो मौजूदा Realme 12 Pro सीरीज से मिलते-जुलते हैं। अपकमिंग फोन्स के बैक पर एक मैट फिनिश दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें; Jio के बढ़ते भाव ने करोड़ों यूजर्स को दी टेंशन, जान लें Airtel में पोर्ट करने का आसान तरीका

रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी का कहना है कि, Realme 13 Pro series 5G कुछ इंडस्ट्री-फर्स्ट और AI फीचर्स के साथ आने के लिए तैयार है जो स्मार्टफोन बाजार में नए बेंचमार्क सेट करेंगे।” कहा गया है कि यह फ्लिपकार्ट और रियलमी के आधिकारिक चैनल्स पर उपलब्ध होगा। टीज़र इमेज के अलावा ब्रांड के द्वारा अब तक अन्य डिटेल्स की पुष्टि नहीं कीइ गई है।

Realme 13 Pro Plus 5G Specs (Expected)

लीक्ड स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर यह आगामी रियलमी फोन एक 6.7-इंच AMOLED स्क्रीन ऑफर कर सकता है जो 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करेगी। हैंडसेट की परफॉर्मेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 7s जेन 3 चिपसेट लगाया जा सकता है। ऑप्टिक्स के लिए यह डिवाइस पीछे की तरफ एक 50MP का OIS प्राइमरी, 8MP अल्ट्रावाइड और 50MP 3x टेलीफ़ोटो सेंसर ऑफर कर सकता है। वहीं फोन के फ्रन्ट पर एक 32MP का सेल्फ़ी शूटर मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें; बजट से लेकर प्रीमियम तक ये 20 फोन्स जुलाई 2024 में भारत में मारेंगे धमाकेदार एंट्री, चेक करें लिस्ट और चुन लें बेस्ट

इस फोन में ढेर सारे AI फीचर्स के साथ-साथ Android 14 पर आधारित Realme UI 5 मिलने की अफवाह है। इसके अलावा फोन को पॉवर देने के लिए डिवाइस में एक 5050mAh की बैटरी लगाई जा सकती है। 13 Pro+ मॉडल गोल्ड, पर्पल और ग्रीन शेड्स में और चार स्टोरेज ऑप्शंस: 8GB + 128GB, 8GB + 256GB, 12GB + 256GB और 12GB + 512GB में आ सकता है। इसकी शुरुआती कीमत भारत में 30,000 रुपए के आसपास रखी जा सकती है। Realme 13 Pro के बारे में अब तक कोई महत्वपूर्ण डिटेल्स लीक नहीं हुई हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :