29 अगस्त को भारत में आ रहा 16GB RAM वाला नया Realme 5G फोन, देखें फीचर्स

29 अगस्त को भारत में आ रहा 16GB RAM वाला नया Realme 5G फोन, देखें फीचर्स
HIGHLIGHTS

Realme 13 5G series अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अपकमिंग लाइनअप के फोन्स मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी SoC से लैस होने की पुष्टि हो गई है।

रियलमी 13 5जी सीरीज ग्रीन और गोल्ड कलर ऑप्शंस में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगी।

रियलमी ने अपने आधिकारिक ट्वीट और मीडिया इनवाइट में पुष्टि कर दी है कि Realme 13 5G series अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, ब्रांड ने केवल Realme 13 5G सीरीज का जिक्र किया है, लेकिन हम इसमें Realme 13 और Realme 13+ शामिल होने की उम्मीद कर सकते हैं, जो क्रमश: Realme 12 और Realme 12+ के उत्तराधिकारी होंगे। अपकमिंग लाइनअप के फोन्स मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी SoC से लैस होने की पुष्टि हो गई है।

Realme 13 5G series की लॉन्च डेट

चीनी टेक ब्रांड ने घोषणा की है कि यह Realme 13 सीरीज को भारत में 29 अगस्त को लॉन्च करेगा। लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा। कंपनी अपने X हैंडल के जरिए लॉन्च के बारे में टीज़र्स पेश कर रही है। इसके अलावा इसने अपनी वेबसाइट पर लॉन्च डेट का खुलासा करते हुए एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट भी पब्लिश की है। इच्छुक ग्राहक लॉन्च के बारे में लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए साइन अप कर सकते हैं।

रियलमी का कहना है कि Realme 13 सीरीज मीडियाटेक डायमेंसिटी एनर्जी चिपसेट के साथ आने वाले पहले फोन्स होंगे। यह नया चिपसेट 4nm प्रक्रिया पर आधारित है और दावा है कि इसने AnTuTu बेंचमार्क पर 7,50,000 पॉइंट्स प्राप्त किए हैं। कहा गया है कि यह कम से कम पॉवर कंज़म्पशन और स्थिर हाई-फ्रेम-रेट गेमिंग के साथ तगड़ी परफॉर्मेंस ऑफर करेगा।

अगर हम रियलमी द्वारा साझा की गई टीज़र इमेज को देखें तो रियलमी 13 5जी सीरीज ग्रीन और गोल्ड कलर ऑप्शंस में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगी। ऐसा लगता है कि इन फोन्स में Realme 12 सीरीज की तरह सरक्युलर शेप का कैमरा सेटअप मिलेगा। यह रियलमी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Realme 13+ 5G, Realme 13 5G के अनुमानित स्पेक्स

Realme 13+ 5G को पहले RMX5002 मॉडल नंबर के साथ चीन की TENNA वेबसाइट पर देखा गया था। लिस्टिंग के अनुसार यह फोन एंड्रॉइड 14-आधारित Realme UI 5 के साथ आएगा और इसमें 6.67-इंच फुल HD+ AMOLED स्क्रीन मिलेगी। यह 6GB, 8GB, 12GB, और 16GB रैम ऑप्शंस और 128GB, 256GB, 512GB, और 1TB स्टोरेज ऑप्शंस में उपलब्ध हो सकता है। उम्मीद है कि इसमें ड्यूल रियर कैमरा यूनिट मिलेगा जिसमें 50MP प्राइमरी और 2MP सेकंडरी सेंसर शामिल होगा। उम्मीद है कि यह 16MP फ्रन्ट कैमरा से लैस होगा।

वनीला रियलमी 13 5जी कथित तौर पर 6.72-इंच LTPS स्क्रीन के साथ आएगा जो फुल HD+ रिज़ॉल्यूशन ऑफर करेगी। यह भी प्लस मॉडल के समान चारों रैम और स्टोरेज ऑप्शंस में आ सकता है। इसमें संभावित तौर पर ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जो 50MP प्राइमरी कैमरा और 2MP सेकंडरी सेंसर से लैस होगा। इसके अलावा हैंडसेट में 4880mAh की बैटरी भी दी जा सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo