धमाकेदार एंट्री को तैयार Realme का Air Gesture वाला अगला धुरंधर स्मार्टफोन, इस दिन है इंडिया लॉन्चिंग

Updated on 26-Mar-2024
HIGHLIGHTS

Realme 12X 5G के भारत में लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है और कम्पनी ने लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है।

टीज़र के मुताबिक चीनी वेरिएन्ट की तुलना में भारतीय वेरिएन्ट में कुछ अंतर देखे जाने वाले हैं।

यह फोन फ्लिपकार्ट और रियलमी इंडिया वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

चीन में हाल ही में मीडियाटेक चिपसेट और 5000mAh बैटरी के साथ Realme 12X 5G का अनावरण किया गया था। अब इस मॉडल के भारत में लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है और कम्पनी ने लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। साथ ही रियलमी ने इस हैंडसेट के कुछ फीचर्स को भी टीज़ किया है। टीज़र के मुताबिक चीनी वेरिएन्ट की तुलना में भारतीय वेरिएन्ट में कुछ अंतर देखे जाने वाले हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि इसका डिजाइन ग्लोबल वेरिएन्ट जैसा ही होगा। 

Realme 12X 5G Launch Date

कम्पनी ने एक प्रेस नोट में पुष्टि कर दी है कि Realme 12X को भारत में 2 अप्रैल, दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। यह फोन फ्लिपकार्ट और रियलमी इंडिया वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इस हैंडसेट का भारतीय वेरिएन्ट ग्रीन और पर्पल कलर ऑप्शन्स में आएगा। इसमें सिग्नेचर लार्ज सरक्युलर रियर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो रियलमी 12 सीरीज में हाल ही के सभी फोन्स में देखा गया है। 

Realme 12X Specifications

पुष्टि हो गई है कि यह फोन भारत में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ SoC से लैस होगा। कम्पनी ने यह भी खुलासा किया है कि इस फोन में एक 5000mAh की बैटरी दी जाएगी जो 45W वायर्ड सुपरवूक चार्जिंग को सपोर्ट करेगी और कहा गया है कि यह फोन को 25 मिनट में 0-50% तक चार्ज कर देगी। 

कम्पनी ने यह भी टीज़ किया है कि यह रियलमी फोन भारत में Realme 12 5G की तरह डायनेमिक बटन फीचर के साथ लॉन्च होगा। यह एक शॉर्टकट बटन की तरह काम करता है जिसे एयरप्लेन और DND जैसे अलग-अलग मोड्स को टॉगल करने के लिए, यहाँ तक कि कैमरा शटर, फ्लैशलाइट और अन्य को चलाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा यह मोबाइल एयर जेस्चर्स फीचर से भी लैस होगा जिसे हाल ही लॉन्च हुए Realme Narzo 70 Pro 5G में देखा गया था। 

चीन में यह फोन एक LED फ्लैश के साथ 50MP ड्यूल रियर कैमरा यूनिट ऑफर है। साथ ही इसमें एक 8MP सेल्फी कैमरा, एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और IP54 रेटिंग भी मिलती है। यह एंड्रॉइड 14-आधारित Realme UI 5.0 के साथ आता है। इसके बाद बात करें कीमत की तो यह फोन बेस (12GB + 256GB) वेरिएन्ट के लिए CNY 1,499 (लगभग 17,000 रुपए) में आता है, जबकि 12GB + 512GB ऑप्शन की कीमत CNY 1,799 (लगभग 20,000 रुपए) रखी गई है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :