29 जनवरी को Realme ला रहा दो नए 5G फोन्स, जो बना देंगे आपको Portrait Master, Redmi रह जाएगा पीछे

29 जनवरी को Realme ला रहा दो नए 5G फोन्स, जो बना देंगे आपको Portrait Master, Redmi रह जाएगा पीछे
HIGHLIGHTS

यह अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज Redmi Note 13 Pro और Note 13 Pro Plus डिवाइसेज़ को सीधी टक्कर देगी।

कम्पनी ने X (Twitter) के जरिए ब्लू शेड में इस फोन की एक इमेज साझा की है।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि Realme 12 Pro+ पिछली जनरेशन की तुलना में महंगा हो सकता है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने घोषणा कर दी है कि यह अपनी Realme 12 Pro Series 5G को भारत में 29 जनवरी दोपहर 12 बजे लॉन्च करेगा। इस अपडेट से पहले कई अफवाहें और लीक सामने आए थे कि कम्पनी इस महीने अपनी नंबर सीरीज को इस महीने रिफ्रेश कर सकती है जो Redmi Note 13 Pro और Note 13 Pro Plus डिवाइसेज़ को सीधी टक्कर देगी।

कम्पनी ने X (Twitter) के जरिए ब्लू शेड में इस फोन की एक इमेज साझा की है जिसमें फोन बॉलीवुड एक्टर और रियलमी के ब्रांड अम्बैसेडर Shah Rukh Khan के हाथ में है। कम्पनी इन फोन्स में लॉसलेस ज़ूम के लिए पेरिस्कोप लेंस का वादा कर रही है। इसी बीच, पिछले कुछ लीक्स के जरिए इन हैंडसेट्स के स्पेसिफिकेशन्स का भी सुझाव मिला था। आइए इसके बारे में अधिक डिटेल्स को जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Sale में मच गई लूट! आधे दाम में घर ले जाएं ये दमदार Laptops, देखें टॉप डील्स

Realme 12 Pro Series Specs (Expected)

रियलमी 12 प्रो और 12 प्रो+ स्मार्टफोन्स 6.7-इंच FHD+ कर्व्ड OLED स्क्रीन ऑफर कर सकते हैं जो 120Hz रिफ्रेश रेट और एक सेंटर-पंच होल ऑफर कर सकती है। 12 Pro स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 पर चल सकता है और Pro+ मॉडल स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है। ये डिवाइसेज़ एंड्रॉइड 14-आधारित कस्टम रियलमी UI स्किन के साथ आ सकते हैं।

हालांकि, दोनों फोन्स में संभावित तौर पर 5000mAh बैटरी मिलेगी, लेकिन चार्जिंग स्पीड्स के मामले में अंतर होने की उम्मीद है। ऑप्टिक्स के लिए 12 Pro में 50MP प्राइमरी + 8MP अल्ट्रावाइड + 32MP टेलीफ़ोटो और 16MP सेल्फी लेंस दिया जा सकता है। वहीं हाई-एंड मॉडल 50MP OIS प्राइमरी + 8MP अल्ट्रावाइड + 64MP पेरिस्कोप रियर और 32MP सेल्फी शूटर से लैस होने की संभावना है। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए ये फोन्स इन इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: eSIM को फिजिकल SIM कार्ड में कैसे बदलें? ये रहा सबसे आसान तरीका

Realme 12 Pro, 12 Pro+ Price (Expected)

रिपोर्ट्स बताती हैं कि Realme 12 Pro+ पिछली जनरेशन की तुलना में महंगा हो सकता है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 30,000 रुपए होने की उम्मीद है जो टॉप मॉडल (संभावित तौर पर 12GB + 512GB) के मामले में 35,000 रुपए तक जा सकती है। लीक्स चैनल्स के जरिए 12 Pro की कीमत को लेकर कोई डिटेल्स सामने नहीं आई हैं। हालांकि, उम्मीद है कि यह मॉडल नेविगेटर बीज और सबमरीन ब्लू शेड्स में और 12 Pro+ नेविगेटर बीज, सबमरीन ब्लू और एक्सप्लोरर रेड वेरिएन्ट्स में आ सकता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo