108MP कैमरा के साथ कल धमाकेदार एंट्री मारेगा सस्ता Poco M6 4G, पहले ही जान लें टॉप फीचर्स और प्राइस

Updated on 10-Jun-2024
HIGHLIGHTS

Poco M6 4G बहुत जल्द ग्लोबली लॉन्च होने के लिए तैयार है।

लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन के डिजाइन, कलर ऑप्शंस और मुख्य फीचर्स का खुलासा कर दिया है।

साथ ही कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट की भी घोषणा कर दी है।

Poco M6 4G बहुत जल्द ग्लोबली लॉन्च होने के लिए तैयार है। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन के डिजाइन, कलर ऑप्शंस और मुख्य फीचर्स का खुलासा कर दिया है। साथ ही कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट की भी घोषणा कर दी है। यह फोन Poco M6 5G, M6 Pro 5G और M6 Pro 4G हैंडसेट्स की सीरीज में शामिल होगा। हाल ही में Poco M6 Plus 5G वेरिएंट को BIS सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया था। इसी बीच, अपकमिंग M6 4G के RAM और स्टोरेज ऑप्शंस समेत इनके अर्ली बर्ड प्राइस की भी आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है।

Poco M6 4G Price

कंपनी की एक X पोस्ट से पुष्टि हो गई है कि M6 4G हैंडसेट 11 जून को लॉन्च होगा। पोस्ट के साथ अटैच्ड इमेज यह खुलासा करती है कि इस फोन का 6GB + 128GB वेरिएंट $129 (लगभग 10,800 रुपए) और 8GB + 256GB कन्फ़िगरेशन $149 (लगभग 12,400 रुपए) के अर्ली बर्ड प्राइस में उपलब्ध होगा।

Poco M6 4G स्मार्टफोन पोको ग्लोबल वेबसाइट पर तीन कलर ऑप्शंस – ब्लैक, पर्पल और सिल्वर में लिस्टेड है। आइए अब तक मिली जानकारी के आधार पर देखते हैं कि इस अपकमिंग फोन के टॉप फीचर्स कैसे हो सकते हैं।

Poco M6 4G Top Features

डिस्प्ले: पोको का यह स्मार्टफोन एक 6.79-इंच की फूल HD+ (2460 x 1080 पिक्सल) डॉट डिस्प्ले के साथ आएगा जिसमें 90Hz तक रिफ्रेश रेट और ट्रिपल TÜV Rheinland सर्टिफिकेशन मिलेगा।

परफॉर्मेंस: यह फोन मीडियाटेक हीलिओ G91 अल्ट्रा SoC से लैस होने की पुष्टि हो गई है। इस चिपसेट को Mali-G52 MC2 GPU, 8GB तक LPDDR4X RAM और 256GB तक eMMC 5.1 ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा। इसके अलावा ऑनलाइन लिस्टिंग से यह भी पता चला है कि यह डिवाइस Android 14 पर आधारित Xiaomi HyperOS के साथ आएगा।

कैमरा: ऑप्टिक्स के लिए Poco M6 4G एक ड्यूल रियर कैमरा यूनिट ऑफर करने वाला है जिसमें 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट मिलेगा। इस कैमरा सेटअप में 108MP प्राइमरी रियर सेंसर के साथ 2MP मैक्रो सेंसर शामिल होगा। इसमें फ्रन्ट कैमरा के लिए एक 13MP सेंसर का इस्तेमाल किया गया है।

बैटरी: इसके अलावा आधिकारिक लिस्टिंग यह भी पुष्टि करती है कि M6 4G में एक 5030mAh की बैटरी दी जाएगी जो USB टाइप-C पोर्ट के जरिए 33W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

अन्य फीचर्स: आखिर में सुरक्षा के लिए यह फोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और एक 3.5mm हेडफोन जैक से लैस होगा। यह Wi-Fi, NFC और Bluetooth 5.4 कनेक्टिविटी ऑफर करेगा। कहा गया है कि इसका वज़न 205 ग्राम होगा और यह 8.3mm मोटा होगा।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :