केवल 5,999 रुपये में 4GB रैम वाला फोन लॉन्च, Airtel देगा 50GB फ्री डेटा, यहाँ से खरीदें

Updated on 16-Jul-2024

POCO ने अपने नए फोन को केवल 5,999 रुपये की कीमत में 4GB दाईं के साथ लॉन्च कर दिया गया है, इस फोन को Airtel ग्राहकों के लिए खासतौर पर पेश किया गया है। इस फोन की सेल 17 जुलाई को Flipkart पर होने वाली है। हालांकि, इसमें एक कैच है, असल में यह फोन 18 महीने के लिए एयरटेल नेटवर्क के लिए लॉक है।

18 महीने के बाद Unlock करने के लिए क्या करें?

साल में गर आप जानना चाहते हैं कि आखिर 18 महीने के बाद इस फोन के साथ किसी अन्य नेटवर्क को इस्तेमाल किया जा सकता है कि नहीं। इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन आपको बता देते है कि अगर आप इस फोन को 18 महीने के बाद अनलॉक करना चाहते हैं तो ग्राहकों को Airtel के किसी भी Truly Unlimited Prepaid Plan के साथ रिचार्ज करना होगा, जो 199 रुपये या इसकी ऊपर की कीमत में आता हैं। ऐसा करने पर आपको 50GB फ्री डेटा भी मिलने वाला है। यह प्लान आपको लॉक-इन पीरियड के दौरान खरीदना होगा।

POCO C61 कब लॉन्च हुआ था?

POCO C61 स्मार्टफोन को अभी हाल ही में कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था, हों का अनलॉक वर्जन इस समय 4GB रैम और 64GB स्टॉरिज के साथ 6,499 रुपये में सेल किया जा रहा है। आइए अब POC C61 के स्पेक्स और फीचर आदि के बाद में जानते हैं।

POCO C61 के स्पेक्स और फीचर

POCO C61 स्मार्टफोन में एक 6.71-इंच की स्क्रीन मिलती है, इसमें आपको एक ड्यू ड्रॉप नॉच मिलती है, इसके अलावा स्क्रीन पर Gorilla Glass 3 की सुरक्षा भी मिलती है। यह एक LCD पैनल है, जो 1650×720 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आता है। इसके अलावा इसमें आपको 500 निट्स की ब्राइटनेस और 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है।

इस फोन में MediaTek Helio G36 प्रोसेसर मिलता है, फोन में LPDDR4x रैम और eMMC 5.1 स्टॉरिज सपोर्ट मिलता है। फोन में एक 10W की चार्जिंग वाली 5000mAh की बैटरी मिलती है, फोन को एंड्रॉयड 14 के सपोर्ट के साथ पेश किया गया है।

इस फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें एक 8MP का मेन कैमरा और एक 0.08MP का अन्य कैमरा मिलता है, फोन में एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा भी है। इस फोन में एक साइड-फेसिंग फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी मिलता है। इसके अलावा इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी मिलती है, फोन में एक 3.5mm का हेड्फोन जैक भी मिलता है। इसके अलावा इसमें आपको Dual SIM, 4G, Wi-Fi, Bluetooth 5.3 और GLONASS का सपोर्ट मिलता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :