Google Pixel 9 Pro में आएगा ये धमाकेदार फीचर, AI की मदद से होगा कमाल

Updated on 01-Aug-2024

आगामी Pixel 9 Pro और Pro XL के कैमरा स्पेक्स और AI फीचर्स के बारे में पहले से ही जानकारी सामने आ चुकी है। हालांकि, हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कुछ दिलचस्प बातें सामने रख रही हैं। Google अपने वीडियो बूस्ट फीचर का उपयोग करके डिवाइस में 8K वीडियो फुटेज लाने की योजना बना रहा है। यह कैमरा को लेकर एक बड़ा कदम कहा जा सकता है।

Android Headlines की रिपोर्ट के अनुसार, Google द्वारा सीधे 8K वीडियो कैप्चर की अनुमति देने के बजाय, पोस्ट-प्रोसेसिंग में रिकॉर्ड किए गए वीडियो की क्वालिटी बढ़ाने के लिए वीडियो बूस्ट का उपयोग करने की उम्मीद है। Pixel 8 सीरीज़ के साथ पेश किया गया यह फीचर Google फ़ोटो में बैकअप होने के बाद वीडियो को अपने आप 8K रिज़ॉल्यूशन पर अपस्केल कर देगा।

यह प्रक्रिया वीडियो की क्वालिटी बढ़ाने के लिए AI का लाभ लेती है, खासकर लो लाइट में यह बेहतरीन काम करती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को डेडिकेटेड 8K रिकॉर्डिंग मोड की आवश्यकता के बिना शानदार हाई-डेफ़िनेशन फुटेज मिलती है। पूरी प्रक्रिया पूरी तरह से क्लाउड में किए जाने की उम्मीद है।

इस AI-पावर्ड वीडियो बूस्ट के अलावा, Pixel 9 Pro सीरीज़ में अन्य एडवांस कैमरा फीचर भी शामिल होने की उम्मीद है। विशेष रूप से, ज़ूम एन्हांस फीचर, इस फीचर की घोषणा पिछले साल कर दी गई थी, लेकिन अभी तक इसकी शुरुआत नहीं हुई थी। हालांकि, अब Pixel 9 Pro और Pro XL के साथ इसे पेश करने की उम्मीद है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस सुविधा को स्टैन्डर्ड Pixel 9 पर नहीं दिया जा सकता है।

Pixel 9 सीरीज में संभवतः अन्य कैमरा अपग्रेड भी देखने को मिलेंगे। स्टैन्डर्ड Pixel 9 में 48MP अल्ट्रावाइड कैमरा होने की उम्मीद है, जो प्रो मॉडल में पाई जाने वाली क्वालिटी से मेल खाता है, साथ ही इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा भी होगा। प्रो मॉडल में मल्टी-ज़ोन लेजर डिटेक्ट ऑटो-फ़ोकस (LDAF) हो सकता है, जबकि Pixel 9 में सिंगल-ज़ोन LDAF हो सकता है। इन सभी अपग्रेड्स के बावजूद, Pixel 9 का सेल्फी कैमरा 10MP का ही होने वाला है। हालांकि प्रो वर्जन 42MP तक का महत्वपूर्ण अपग्रेड सेल्फ़ी कैमरा को लेकर दिखा सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :