औकीटेल K6000 लॉन्च, पॉवर हाउस जैसी बैटरी से लैस

औकीटेल K6000 लॉन्च, पॉवर हाउस जैसी बैटरी से लैस
HIGHLIGHTS

चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी औकीटेल ने जिओनी के मैराथन M5 को टक्कर देने वाले स्मार्टफ़ोन K6000 को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन में 6000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है.

चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी औकीटेल ने K6000 नाम से एक स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, कंपनी जुलाई से खबरों में बनी हुई है क्योंकि खबरें थी कि इस कंपनी ने 10000mAh क्षमता के बैटरी के साथ एक स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था. और कंपनी ने फी एक गजब की बैटरी से लैस स्मार्टफ़ोन का निर्माण किया है.

औकीटेल K6000 स्मार्टफ़ोन में 6000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी अभी इस स्मार्टफ़ोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. इसके साथ ही कंपनी ने इस खबर को लिखने के समय तक भी स्मार्टफ़ोन को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया था.

इस स्मार्टफ़ोन में दी गई गई बड़ी क्षमता वाली बैटरी गिज़मोचाइना के अनुसार बैटरी सेविंग मोड पर 10 घंटे का बैकअप देती है, इसके साथ ही आपको इसके माध्यम से 46 घंटों तक म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं बिना किसी रुकावट के. इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि स्मार्टफ़ोन की बैटरी लगभग 40 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको फ़ास्ट चार्जिंग फीचर भी मिल रहा है जिसके माध्यम से 5 मिनट चार्ज करने पर आप इस स्मार्टफोन से लगभग 2 घंटों तक बात कर सकते हैं.

इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन के बाकी फीचर्स के बारे में अभी कंपनी ने किसी तरह का कोई खुलासा नहीं किया है. कहा जा रह अहि कि इनके बारे में इसके रिलीज़ के समय ही खुलासा किया जाएगा.

कुछ समय पहले जिओनी ने अपना स्मार्टफ़ोन मैराथन M5 लॉन्च किया था जिसमे कमाल की बैटरी दी गई थी. कंपनी की लिस्टिंग के अनुसार इस फोन में 4 दिन का बैटरी बैकअप मिलता है. अगर यह सच है तो यह अब तक सबसे बढ़िया बैटरी बेकअप वाला डिवाइस होगा. जिओनी के मैराथन M5 में 5.5- इंच HD क्वालिटी (1280×720 पिक्सेल का रेजोल्यूशन) की डिस्प्ले है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में आपको 1.3 Ghz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिल रहा है. इसके अलावा, इस डिवाइस में 2GB रैम और 16 GB की इंटरनल मेमोरी है, और अगर आप इसकी मेमोरी में इजाफा करना चाहते हैनं तो आप इसमें माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसमें लगभग 128GB तक का इजाफ़ा कर सकते हैं.

ये फोन एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरे के साथ LED फ्लैश और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फोन का वजन 213 ग्राम है और 8.6 mm की थिकनेस है. इस फोन में सबसे खास बात इसकी बैटरी है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 6020 mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी मिल रही हैं. असल में इस स्मार्टफ़ोन में 3000mAh  क्षमता वाली दो बैटरी हैं.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo