12 जुलाई को लॉन्च हो रहे Oppo के दो नए स्मार्टफोन्स, ये होगी सबसे बड़ी खासियत, देखकर चकरा जाएगा सिर

Updated on 05-Jul-2024
HIGHLIGHTS

Oppo भारत में 12 जुलाई को अपनी Reno 12 Series लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अपकमिंग Reno 12 Series में दो स्मार्टफोन मॉडल्स: वनीला Oppo Reno 12 और Oppo Reno 12 Pro शामिल होंगे।

आइए देखते हैं अब तक हमें आगामी ओप्पो सीरीज के बारे में क्या-क्या जानकारी मिली है।

Oppo भारत में 12 जुलाई को अपनी Reno 12 Series लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अपकमिंग Reno 12 Series में दो स्मार्टफोन मॉडल्स: वनीला Oppo Reno 12 और Oppo Reno 12 Pro शामिल होंगे। इस सीरीज की सबसे बड़ी खासियत AI फीचर्स होंगे। आइए देखते हैं अब तक हमें आगामी ओप्पो सीरीज के बारे में क्या-क्या जानकारी मिली है।

Oppo Reno 12 Pro: अनुमानित स्पेक्स

सबसे पहले डिजाइन की बात करें तो Oppo Reno 12 Pro एक ड्यूल-टेक्सचर बैक पैनल के साथ आ सकता है जिसके साथ ऊपरी हिस्से पर ओप्पो ग्लो तकनीकी मिल सकती है, जो निचले हिस्से पर ग्लॉसी फिनिश के साथ स्मज से बचाता है। यह सनसेट गोल्ड और स्पेस ब्राउन कलर ऑप्शंस में आ सकता है। वहीं दूसरी ओर सीरीज का वनीला वेरिएंट Oppo Reno 12 सनसेट पीच, मैट ब्राउन और ऐस्ट्रो सिल्वर ऑप्शंस ऑफर कर सकता है।

यह भी पढ़ें; Motorola Razr 50 Ultra VS Samsung Galaxy Z Flip 6; कौन सा आपके लिए बेस्ट?

अब बात करें डिस्प्ले की तो दोनों मॉडल्स 6.7-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले से लैस हो सकते हैं। इन डिस्प्ले पैनल्स में 120Hz रिफ्रेश रेट मिलने की उम्मीद है और इसके अलावा ये एक “क्वाड-माइक्रो कर्व्ड इनफिनिटी व्यू” डिजाइन भी ऑफर कर सकती हैं। इसी के साथ ओप्पो ने 93.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो प्राप्त करने की कोशिश की है।

यह रेनो सीरीज मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 चिपसेट से लैस होने की संभावना है। इन डिवाइसेज में आपको ढेर सारे एआई फीचर्स भी मिल सकते हैं जिनमें एआई क्लियर फेस, एआई राइटर, एआई रिकॉर्डिंग समरी और एआई इरेज़र 2.0 शामिल हो सकते हैं।

जैसा कि सुनने में आ रहा है, ओप्पो इस स्मार्टफोन सीरीज के साथ टिकाऊपन पर ध्यान दे रहा है। यह “ऑल राउन्ड आर्मर प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी” ऑफर कर रहा है जो फोन्स को पानी की बूंदों और उनके प्रभाव से सुरक्षित रखता है। इनमें हाई-स्ट्रेन्थ अलॉय चेसिस दिए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा के मामले में ओप्पो डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस के लिए IP65 रेटिंग ऑफर कर सकता है।

यह भी पढ़ें; भारत में 50MP सोनी कैमरा के साथ लॉन्च होगा Moto G85 5G, मिलेगी 5000mAh की बैटरी

अब आते हैं कैमरा विभाग पर, तो Reno 12 Pro एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 50MP SONY LYT-600 प्राइमरी सेंसर, 2x ज़ूम के साथ एक 50MP टेलीफ़ोटो कैमरा और तीसरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस मिल सकता है। इसके अलावा फोन में 50MP का सेल्फ़ी शूटर भी मौजूद हो सकता है। इसके बाद Reno 12 भी ट्रिपल रियर कैमरा ऑफर कर सकता है जिसमें 50MP प्राइमरी लेंस, 8MP अल्ट्रावाइड और 2MP का मैक्रो लेंस शामिल होने की उम्मीद है। इस हैंडसेट के साथ आपको एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा दिया जा सकता है।

आखिर में फोन को पॉवर देने के लिए इसमें एक 5000mAh की बैटरी लगाई जा सकती है जो 80-वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :