चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo अपनी बड़ी प्रतिद्वंदी दूसरी चीनी कंपनी Xiaomi को कड़ी टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में अपना नया सब –ब्रांड ला रही है, कंपनी ने अपने Realme सब-ब्रांड की घोषणा भी कर दी है। इस ब्रांड को ऑनलाइन ब्रांड के तौर पर बाजार में लाया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इस बात की घोषणा कर दी है कि इस ब्रांड के तहत अपने फोंस को कंपनी अमेज़न इंडिया के माध्यम से लॉन्च करने वाली है।
आपको बता देते हैं कि कंपनी ने इस बात की भी घोषणा की है कि वह इस ब्रांड के तहत अपना पहला फोन Realme 1 अमेज़न इंडिया के माध्यम से 15 मई को लॉन्च करने वाली है। इसे लेकर कंपनी ने एक टीजर भी जारी कर दिया है। इस ब्रांड के तहत देश में यूथ को टारगेट करते हुए डिवाइस पेश किये जाने वाले हैं। इसके अलावा इस ब्रांड के तहत सभी फोंस को इंडिया में ही निर्मित किया जाएगा।
जहां एक और कंपनी ओफ्फ्फ्लिने बाजार पर ज्यादा ध्यान दे रही थी लेकिन अपने इस ब्रांड के लिए कंपनी ऑनलाइन बाजार को टारगेट करने वाली है। आपको बता दें कि इस ब्रांड को मुख्यतौर पर Xiaomi को कड़ी प्रतिस्पर्धा देने के लिए पेश किया जा रहा है। हालाँकि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है कि Oppo की यह ड्यूल ब्रांड रणनीति भारत में काम करती है या नहीं लेकिन देखना होगा कि आखिर इस ब्रांड के तहत किस तरह के स्मार्टफोंस को पेश किया जाता है।
इस चर्चा को इस लिए भी यहाँ करना जरुर है क्योंकि Huawei अपने Honor ब्रांड और Lenovo अपने मोटो ब्रांड के तहत ज्यादा यूजर्स को अलग से अपनी ओर आकर्षित करने में असफल रहे हैं। इसके कारण ही इस रणनीति पर अभी कुछ सवाल जरुर उठ सकते हैं।
कंपनी ने यह भी कहा है कि भारत में अपने कदम रखने के साथ ही इसके लगभग 500 ओप्पो सर्विस सेंटर्स को इस्तेमाल करेगी और लगभग 90 फीसदी क्लेम्स को एक घंटे के अंदर ही सोल्व करने की कोशिश करेगी। इसके अलावा यह भी कंपनी की ओर से कहा गया है कि वह अपने इन स्मार्टफोंस को प्रीमियम डिजाईन के साथ उतारने वाली है, इसके अलावा इन स्मार्टफोंस को 10 हजार से 20 हजार की कीमत में लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी आने वाले कुछ ही दिनों में अपने इस डिवाइस के बारे में ज्यादा जानकारी देने वाली है।