जर्मनी में स्मार्टफोन की बिक्री रोकने के बाद ओप्पो यूरोप के लिए ‘प्रतिबद्ध’

Updated on 25-Aug-2022
By
HIGHLIGHTS

वनप्लस ने जर्मनी में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की बिक्री बंद कर दी थी

नोकिया ने जर्मन कोर्ट में बिक्री रोकने के लिए निषेधाज्ञा हासिल की

रियलमी जर्मनी में ओप्पो की पेटेंट चुनौतियों की 'स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो जर्मनी में बिक्री को निलंबित करने के बावजूद यूरोपीय बाजारों के लिए प्रतिबद्ध बनी रहेगी। इसके शीर्ष वैश्विक कार्यकारी ने यह जानकारी दी है। इस महीने की शुरुआत में फिनिश टेलीकॉम प्लेयर नोकिया के खिलाफ मुकदमा हारने के बाद ओप्पो और उसकी सहायक कंपनी वनप्लस ने जर्मनी में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की बिक्री बंद कर दी थी।

नोकिया ने कंपनियों पर लाइसेंस के लिए भुगतान किए बिना 4जी और 5जी सिग्नल को संसाधित करने के लिए अपनी पेटेंट तकनीक का उपयोग करने का आरोप लगाया था। नोकिया ने जर्मन कोर्ट में बिक्री रोकने के लिए निषेधाज्ञा हासिल की।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 11SE कल भारत में होगा लॉन्च, लेकिन नहीं मिलेगा बॉक्स में चार्जर

ओप्पो के विदेशी बिक्री और सेवाओं के उपाध्यक्ष, बिली जांग ने कहा, "यूरोपीय और जर्मन बाजारों के लिए हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता समान रहती है। कार्यालय स्थान की हमारी पसंद पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और जर्मन कार्यालय, जहां हमारा यूरोपीय केंद्र स्थित है, हमेशा की तरह काम करेगा।"

टेकक्रंच के अनुसार, रियलमी जर्मनी में ओप्पो की पेटेंट चुनौतियों की 'स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है।'

ओप्पो ने कहा कि वह जर्मनी में अपने मौजूदा ग्राहकों की सेवा जारी रखेगी।

कंपनी ने कहा कि वह 'मध्य और पूर्वी यूरोप के कुछ संसाधनों को पश्चिमी यूरोप के संसाधनों के साथ एकीकृत करेगी।'

वनप्लस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हम मौजूदा कानूनी मामले को सुलझाने के लिए संबंधित पक्षों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: TAGG ने लॉन्च की Verve Connect Ultra और Verve Max Buzz – नई श्रेणी की BT कॉलिंग स्मार्टवॉच

प्रवक्ता ने कहा, "वनप्लस जर्मन बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे संचालन को जारी रखेगा। इस बीच, जर्मनी में वनप्लस उपयोगकर्ता हमारे उत्पादों और संबंधित सेवाओं जैसे नियमित सॉफ्टवेयर अपडेट और हमारी बिक्री के बाद सेवा का आनंद लेना जारी रख सकते हैं।"

यूरोप का स्मार्टफोन बाजार इस साल दूसरी तिमाही में 11 फीसदी (ऑन-ईयर) और 13 फीसदी (ऑन-क्वार्टर) घटकर 40 मिलियन यूनिट रह गया, जो 2020 की दूसरी तिमाही के बाद सबसे कम है।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By