दिवाली से पहले Oppo ने फोड़ा बम! 10 हजार से कम में जानदार फोन लॉन्च, जानें खासियत

Updated on 28-Oct-2024

दिवाली से पहले चीनी मोबाइल कंपनी Oppo ने भारतीय बाजार में धमाका किया है. कंपनी ने 10 हजार रुपये से कम में अपना नया फोन Oppo A3x 4G लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत इसका मिलिट्री-ग्रेड ड्यूरेबिलिटी है. इसको दो अलग-अलग कलर्स में पेश किया गया है. इसका डिजाइन काफी सिंपल है.

Oppo A3x की कीमत

फोन को दो अलग-अलग वैरिएंट्स में पेश किया गया है. इसके 4GB RAM और 64GB इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है. जबकि 4GB RAM और 128GB इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है.

इस फोन को बिक्री के लिए 29 अक्टूबर से उपल्बध करवा दिया जाएगा. फोन की बिक्री Oppo India ई-स्टोर के जरिए की जाएगी. इस फोन को आप दो कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं. Oppo A3x 4G फोन को आप Nebula Red और Ocean Blue कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें: खतरे में लाखों Samsung फोन! भारत सरकार की चेतावनी, फटाफट कर लें ये काम

Oppo A3x के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Oppo A3 में 6.67 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. यह 90Hz रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है. फोन को पावर देने के लिए Snapdragon 6s 4G Gen 1 प्रोसेसर Adreno 610 GPU के साथ दिया गया है.

यह फोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित ColorOS 14 पर काम करता है. इस डिवाइस के हाई-एंड वैरिएंट में आपको 4GB LPDDR4X RAM और 128GB eMMC 5.1 इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगा.

फोटोग्राफी की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 8-मेगापिक्सल का है. इसके साथ आपको 0.08MP का एडिशनल सेंसर मिलेगा. नाइट फोटोग्राफी के लिए इसमें LED फ्लैश भी दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन के फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में कई कनेक्टिविटी ऑप्शन्स देखने को मिल जाते हैं. इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम 4G LTE, Bluetooth 5.0, WiFi 5, GLONASS, GPS, Galileo, QZSS और BeiDou दिया गया है.

Oppo A3x में सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है. इस फोन में 45W superVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5100mAh की बैटरी दी गई है. इस फोन के साथ 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है. यह नया स्मार्टफोन MIL-STD-810 सर्टिफिकेशन के साथ आता है.

यह भी पढ़ें: Jio-Airtel के छुट जाएंगे पसीने! BSNL ने कर दिया जबरदस्त ऐलान, ग्राहकों को फायदा ही फायदा

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :