16 जुलाई को होने जा रहा OnePlus Summer Launch Event; Nord 4 के साथ ये डिवाइस हो सकते हैं लॉन्च

Updated on 05-Jul-2024

OnePlus की ओर से कंपनी के आगामी ईवेंट की डेट की घोषणा कर दी है। कंपनी अपने OnePlus Summer Launch Event को 16 जुलाई को आयोजित करने वाली है। हालांकि, इस ईवेंट में कंपनी की ओर से कौन से डिवाइस लॉन्च किए जाने वाले हैं, उनसे पर्दा नहीं उठा है। ऐसा कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ ही दिनों में इसे लेकर भी जानकारी आ जाएगी। पिछले साल की अगर बात करें तो कंपनी ने Summer Launch ईवेंट में अपने Nord Device को लॉन्च कीयआ था, इसके अलावा TWS इयरफोन्स भी इस ईवेंट में ही लॉन्च हुए थे।

OnePlus Summer Launch Event कब होने वाला है?

OnePlus Summer Launch Event को इस साल 16 जुलाई, 2024 को आयोजित किया जाने वाला है। इस ईवेंट का समय 6:30PM IST होगा, हालांकि यह ईवेंट इटली के मिलान में होने वाला है। OnePlus की आधिकारिक वेबसाईट पर एक माइक्रोसाइट पर इनविटेशन कार्ड को देखा जा सकता है। इसपर अंग्रेजी भाषा में लिखा है कि, “कुछ लोगों का कहना है कि 5G के दौर में मेटल जैसी मज़बूती, सोफिस्टीकेशन और टिकाऊ क्वालिटी वाला स्मार्टफ़ोन निर्मित करना असंभव है। हम कहते हैं… Never Settle।”

मेटल डिजाइन में आ सकता है OnePlus Nord 4?

OnePlus की ओर से सामने आए टीजर में Nord Device को Silver में दिखाया गया है, इससे यह हिंट मिलता है कि आगामी नॉर्ड डिवाइस को मेटल डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। रुमर्स ऐसा कहते हैं कि यह आगामी Nord Device, कंपनी का इस साल लॉन्च होने वाला है OnePlus Nord 4 है। इसके अतिरिक्त ऐसी भी जानकारी आ रही है कि कंपनी इस फोन के साथ ही OnePlus Buds 3 Pro और OnePlus Watch 2R को पेश कर सकती है।

OnePlus Nord 4 के संभावित स्पेक्स और फीचर

अभी हाल ही में टिप्स्टर की ओर से X (Twitter) पर यह जानकारी दी थी कि आगामी OnePlus Nord 4 में क्या क्या मिलने वाला है, इसके अलावा इसकी कीमत क्या हो सकती है। हालांकि, Tipster की ओर से यह कहा गया था कि OnePlus Nord 4 स्मार्टफोन को Metal Glass Unibody डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आगामी OnePlus Nord 4 में एक 6.74-इंच की OLED डिस्प्ले मिलने वाली है, यह एक 1.5K रेजोल्यूशन पर चलने वाली स्क्रीन होगी, इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट भी मिलने वाला है। डिस्प्ले काफी ब्राइट होने वाली है, क्योंकि यह 2150 निट्स की पीक ब्राइटनेस से लैस है। OnePlus Phone में स्नैपड्रैगन 7+ Gen 3 प्रोसेसर होने वाला है। इसके अलावा फोन में एक 100W की चार्जिंग सपोर्ट वाली एक 5500mAh की बैटरी मिल सकती है।

Photography के लिए फोन में एक 50MP+8MP का रियर कैमरा सेटअप मिलने वाला है। इसके अलावा फोन में एक 16MP का सेल्फ़ी कैमरा भी देखने को मिलेगा। OnePlus Nord 4 के अन्य मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट सेन्सर से लैस है। फोन में डुअल स्पीकर, वाई-फ़ाई 6, ब्लूटूथ 5.4, NFC, IR Blaster के अलावा x-axis Linear Motor और अलर्ट स्लाइडर भी मिलने वाला है।

क्या होने वाला है OnePlus Nord 4 का भारत में प्राइस?

अभी OnePlus Nord 4 को लॉन्च होने में कुछ समय है लेकिन इसके पहले ही लोगों को इसके प्राइस जानने की इच्छा हो रही है। हालांकि फोन का प्राइस अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा हो सकता है कि फोन को इंटरनेट पर चल रही चर्चाओं के अनुसार लगभग 31,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया जाए।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :