OnePlus के ग्राहकों की हो गई बल्ले बल्ले, फ्री में बदली जा रही स्क्रीन, जल्दी से झपट लें ये बेहतरीन ऑफर

Updated on 31-Jul-2024
HIGHLIGHTS

कुछ वनप्लस फोन्स में ग्रीन लाइन की समस्या देखी जा रही है जिससे भारत में बड़े पैमाने पर यूजर्स प्रभावित हो रहे हैं।

इन समस्याओं से बचने में मदद करने के लिए वनप्लस फ्री स्क्रीन अपग्रेड का एक नया ऑफर लेकर आया है।

एक X यूजर ने इस ऑफर को वनप्लस फोन्स के रेड केबल क्लब सेक्शन में देखा था।

कुछ OnePlus फोन्स में ग्रीन लाइन की समस्या देखी जा रही है जिससे भारत में बड़े पैमाने पर यूजर्स प्रभावित हो रहे हैं। यह समस्या पिछले साल से चलती आ रही है। इस समस्या का समाधान करने के लिए कंपनी ने ग्रीन लाइन से प्रभावित हुए फोन्स के लिए जीवनभर की डिस्प्ले वॉरंटी ऑफर की थी। अब, इस तरह की समस्याओं से बचने में मदद करने के लिए वनप्लस फ्री स्क्रीन अपग्रेड का एक नया ऑफर लेकर आई है।

OnePlus Free Screen Replacement

Starcommander नाम के एक X (ट्विटर) यूजर ने इस ऑफर को वनप्लस फोन्स के रेड केबल क्लब सेक्शन में देखा था। इससे यह खुलासा होता है कि कंपनी उन यूजर्स को फ्री स्क्रीन अपग्रेड ऑफर कर रही है जिन्हें डिस्प्ले से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा लगता है कि यह परेशानी खासतौर से पुराने OnePlus 8T, OnePlus 8 Pro, OnePlus 9 और OnePlus 9R मॉडल्स में सामने आई है।

सक्षम डिवाइसेज में किसी भी तरह का डैमेज नहीं होना चाहिए और भी यह भी आवश्यक है कि उसे अनधिकृत तरीके से रिपेयर न किया गया हो। भारत में यूजर्स इस ऑफर को अपने वनप्लस फोन के सेटिंग्स सेक्शन में रेड केबल क्लब सेक्शन में देख सकते हैं।

वनप्लस ने Android Authority से कहा कि इस पहल में सेवा के तीन स्तर शामिल हैं:

  • पहला है “Comprehensive Diagnostics, जिसमें स्क्रीन की परफॉर्मेंस और विश्वसनीयता का गहराई से मूल्यांकन शामिल है।”
  • दूसरा है “Screen Upgrades and Replacements, जहां सक्षम ग्राहकों को एक नया, अड्वान्स डिस्प्ले पैनल प्राप्त होगा जिसे वाईब्रेन्ट कलर्स और बढ़े हुए टिकाऊपन के साथ परफॉर्मेंस में सुधार लाने के लिए डिजाइन किया गया है।” कंपनी का कहना है कि, “इन स्क्रीन्स को विशेष रूप से अधिक आर्द्रता और अधिक तापमान वाले वातावरण में अच्छी तरह प्रदर्शन करने के लिए बनाया जाता है।”
  • तीसरा है “Deep Cleaning Service, जहां वनप्लस डिवाइस की कॉम्प्लीमेंट्री, इन-डेप्थ क्लीनिंग ऑफर करता है।”

वनप्लस ने इन पुराने डिवाइसेज, जिन्हें अब सेल भी नहीं किया जाता, के लिए नई स्क्रीन प्रोद्योगिकी विकसित करने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ सहयोग किया है। ये नई स्क्रीन्स नमी और अन्य पर्यावरण की अन्य स्थितियों में बेहतर लचीलेपन का वादा करती हैं, जिनके बारे में कंपनी का कहना है कि ये लंबे समय तक चलेंगी और यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करेंगी।

कंपनी ने कहा कि “यूजर्स यह जानने के लिए मूल्यांकन के लिए हमारे सर्विस सेंटर आ सकते हैं कि कहीं उनका डिवाइस तो खतरे में नहीं। इंसानों द्वारा की गई खराबी वाले डिवाइसेज, जैसे कि फोन का गिर जाना या उसमें पानी चला जाना, इस फ्री अपग्रेड के लिए सक्षम नहीं होंगे।”

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :