OnePlus 13 अपने नए यूनिक लुक के साथ बटोर रहा सुर्खियां, देखें कब और किन खूबियों के साथ होगा लॉन्च

Updated on 26-Sep-2024

OnePlus 13 अपने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों के बीच काफी उत्साह जगा रहा है, जो उम्मीद से थोड़ा जल्दी आ सकता है। Weibo पर जाने-माने टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार, OnePlus 13 इस साल अक्टूबर में, यानि पिछली पीढ़ी, OnePlus 12 के रिलीज के केवल 10 महीने बाद बाजार में लॉन्च हो सकता है। ऐसा लगता है कि कंपनी अपने इस फ्लैगशिप डिवाइस का आनवरण थोड़ा जल्दी करके प्रशंसकों को चौंकाने की सोच रही है। हालांकि, वनप्लस ने अब तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर कन्फर्म नहीं किया है, लेकिन लीक्स और अफवाहें लोगों के बीच उत्सुकता बनाकर रख रहे हैं।

ज्यादा RAM और पॉवरफुल चिपसेट

अपकमिंग OnePlus 13 के सबसे चर्चित फीचर्स में से एक इसकी RAM है। अफवाहें आ रही हैं कि वनप्लस अपने नए फोन को संभावित तौर पर 24GB हेवी रैम के साथ पेश कर सकता है। ऐसे में यह ध्यान देने वाली बात है कि Google Pixel 9 सीरीज जैसे ज्यादातर हाई-एंड स्मार्टफोन्स ज्यादा से ज्यादा 16GB तक रैम ऑफर करते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि वनप्लस इन चीजों को और भी आगे बढ़ाते हुए 24GB पर छलांग लगाने की योजना बना रहा है, यानि यूजर्स परफॉर्मेंस में खासतौर से आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस और गेमिंग में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं।

अफवाहों से यह भी पता चला है कि परफॉर्मेंस के लिए OnePlus 13 क्वालकॉम की अगली जनरेशन के स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट से लैस होने वाला पहला फोन हो सकता है। अगर यह सच हुआ तो वनप्लस 13 आसानी से बाजार में सबसे पॉवरफुल डिवाइसेज़ में से एक बन सकता है।

नए कैमरा डिजाइन के साथ नया लुक

डिजाइन के मामले में वनप्लस 13 चीजों को थोड़ा इधर-उधर कर सकता है। लीक्स के मुताबिक यह वनप्लस 12 में देखे गए सरक्युलर कैमरा मॉड्यूल से कुछ हटकर होगा। अपकमिंग फोन में वर्टिकली खड़ा रियर कैमरा दिया जा सकता है, जिसे फोन के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में रखा जा सकता है। इनमें से एक कएमर के इर्द-गिर्द एक बड़े रिंग को लेकर चर्चा चल रही है, जो इसे एक फ्रेश और अलग लुक देगा।

और भी ज्यादा दिलचस्पी की बात यह है कि वनप्लस 13 Hasselblad के साथ अपनी साझेदारी को संभावित तौर पर जारी रखेगा। अगर ये अफवाहें सच साबित होती हैं तो हम एक ऐसे कैमरा सेटअप की उम्मीद कर सकते हैं जो न केवल दिखने में अच्छा होगा बल्कि शानदार तस्वीरें भी लेगा।

डिस्प्ले और अन्य फीचर्स

अब बात करें डिस्प्ले की तो OnePlus 13 में पहले जैसी 2K रिज़ॉल्यूशन स्क्रीन को बरकरार रखा जा सकता है, जो हालिया फ्लैगशिप मॉडल्स में स्टैंडर्ड बन गया है। आगामी हैंडसेट में एक और दिलचस्प एडीशन एक अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है, जो ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर्स से ज्यादा तेज और ज्यादा सुरक्षित अनलॉकिंग को सुनिश्चित करेगा

कीमत में बढ़ोतरी!

इन सभी लीक हुए अपग्रेड्स, चाहे वो 24GB RAM हो, स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट या फिर बदला हुआ कैमरा डिजाइन हो, इनके साथ यह नया फोन वनप्लस 12 की तुलना में थोड़ी ज्यादा कीमत पर लॉन्च होने की संभावना है। हार्डवेयर और परफॉर्मेंस दोनों में उन्नति देखते हुए यह कोई हैरानी वाली बात नहीं है। वनप्लस ने हमेशा खुद को एक फ्लैगशिप किलर के ओहदे पर रखा है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कंपनी अपग्रेड्स के साथ कीमत का संतुलन कैसे बनती है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :