150W धाकड़ चार्जिंग वाला नया OnePlus 12 बहुत जल्द मरेगा एंट्री, नए फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ परफॉरमेंस में लगेंगे चार चाँद

Updated on 04-Oct-2023
HIGHLIGHTS

OnePlus अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 12 को दिसंबर 2023 में रिलीज करने की तैयारी कर रहा है।

OnePlus 12 अपकमिंग फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ आ सकता है।

स्मार्टफोन 150W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है।

टिप्सटर Max Jambor से जानकारी मिली है कि OnePlus कथित तौर पर अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 12 को दिसंबर 2023 में चीनी बाजार में रिलीज करने की तैयारी कर रहा है। इसका ग्लोबल लॉन्च 2024 की शुरुआत में होने की संभावना है। इस स्मार्टफोन के दिसंबर लॉन्च की डिटेल्स पहले एक चीनी टिप्सटर द्वारा भी साझा की गई थीं। 

OP 12 launching December in China 

— Max Jambor (@MaxJmb) July 13, 2023

OnePlus 12 स्पेसिफिकेशन्स (अनुमानित)

कई टिप्सटर्स द्वारा अपकमिंग OnePlus 12 के कुछ स्पेक्स का संकेत दिया गया है। इसी आधार पर स्मार्टफोन 150W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है। डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार OnePlus 12 में 2K कर्व्ड ओलेड डिस्प्ले मिलने की संभावना है जिसके सेंटर पर पंच-होल सेल्फी कैमरा, पतले बेजल्स और सिमेट्रिकल डिजाइन होगा। 

यह भी पढ़ें: UIDAI की इस नई सर्विस से घर बैठे होगा आधार से संबंधित हर जरूरी काम, चुटकयों में मिलेगा हर सवाल का जवाब

हाल ही में OnLeaks द्वारा रिलीज किए गए OnePlus 12 के रेंडर्स से सुझाव मिला है कि इसका डिजाइन छोटे-मोटे बदलावों के साथ पिछले फोन से मिलता-जुलता होगा। ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें एक स्लिम, ग्लॉसी बैक बॉडी होगी और ब्रांड का सिग्नेचर सैंडस्टोन फिनिश दिया जाएगा। OnePlus 12 के वॉल्यूम रॉकर्स बाएं किनारे पर, पॉवर बटन और अलर्ट स्लाइडर दाएं किनारे पर दिए जा सकते हैं। इस डिवाइस में पेरिस्कोप लेंस शामिल होने की भी संभावना है। 

इसके अलावा OnePlus 12 अपकमिंग फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ आ सकता है जिससे इसकी परफॉरमेंस और पॉवर एफ़िशिएन्सी में महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत मिलता है। हैंडसेट में बेहतर डिस्प्ले और नया इमेजिंग सेंसर मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: भारत ने रचा इतिहास, ISRO ने सफलता पूर्वक लॉन्च किया चंद्रयान-3

OnePlus के नए फोल्डेबल फोन लॉन्च की तैयारी

ध्यान दें कि कंपनी कथित तौर पर OnePlus 12 के अलावा अपने नए फोल्डेबल फोन को पेश करने की भी योजना बना रही हैं जिसका नाम OnePlus Open हो सकता है।  शुरुआत में रिपोर्ट्स से यह पता चला था कि अपकमिंग फोल्डेबल डिवाइस अगस्त की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है, लेकिन हाल ही में मिली नई जानकारी के मुताबिक OnePlus Open की घोषणा अगस्त के आखिर में होने की उम्मीद है। 

जैसे-जैसे आधिकारिक लॉन्च नजदीक आ रहा ही OnePlus 12 को लेकर अधिक डिटेल्स सामने आ रही हैं जिससे हम साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि यह अपकमिंग स्मार्टफोन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में कैसा हो सकता है। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :