इंतज़ार खत्म! OnePlus 12 ने धमाकेदार अपग्रेड्स के साथ मारी एंट्री, ये खास फीचर्स होश उड़ा देंगे!

Updated on 05-Dec-2023
HIGHLIGHTS

OnePlus 12 आखिरकार आज चीन में कुछ बेहद रोमांचक फीचर्स के साथ लॉन्च हो गया है।

कंपनी ने वनप्लस 12 को तीन कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया है जो ग्रीन, ब्लैक और व्हाइट हैं।

आइए नए फोन की कीमत और टॉप 5 फीचर्स के बारे में जानते हैं।

OnePlus 12 आखिरकार आज चीन में कुछ बेहद रोमांचक फीचर्स के साथ लॉन्च हो गया है। चीनी ब्रांड की ओर से इस लेटेस्ट फ्लैगशिप का लंबे समय से इंतज़ार हो रहा था। यह स्मार्टफोन कैमरा, डिस्प्ले और बैटरी जैसे कई अपग्रेड्स के साथ आया है। हालांकि, डिजाइन के मामले में वनप्लस 12 अपनी पिछली जनरेशन वनप्लस 11 से काफी मिलता-जुलता है। आइए नए फोन की कीमत और टॉप 5 फीचर्स के बारे में जानते हैं।

OnePlus 12 Top 5 Features, Price

Design

कंपनी ने वनप्लस 12 को तीन कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया है जो ग्रीन, ब्लैक और व्हाइट हैं। फोन के बैक पर एक बड़ा सरक्युलर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें क्वाड-कैमरा सेटअप दिया है। इस कैमरा मॉड्यूल को एक बेजल के टॉप पर रखा गया है जो साइड फ्रेम से अटैच है। साथ ही मॉड्यूल पर Hasselblad ब्रांडिंग भी देखी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: Tecno Spark Go 2024 लॉन्च होते ही Redmi 12C को दे रहा कांटे की टक्कर! कीमत एक लेकिन फीचर इतने अलग

नए स्मार्टफोन को कर्वी डिजाइन के लिए बेहतर पकड़ के साथ लाया गया है। इसके अलावा इसमें स्टीरियो स्पीकर्स और ऑप्टिकल स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है। इसे धूल और पानी से बचाव के लिए IP65 रेटिंग भी दी गई है। इसके मशहूर अलर्ट स्लाइडर को बाएं पैनल पर और वॉल्यूम रॉकर्स और पॉवर बटन को दाएं पैनल पर रखा गया है।  

Display

इस स्मार्टफोन की सबसे खास और महत्वपूर्ण बात यह है कि वनप्लस ने इसमें 4500 निट्स पीक ब्राइटनेस का वादा किया है। इसके अलावा वनप्लस 12 एक 6.82-इंच 2K LTPO OLED डिस्प्ले से लैस है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ आती है और गोरिल्ला ग्लास विक्टस से सुरक्षित है। 

Performance

यह डिवाइस क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस है। इसी के साथ फोन में 24GB तक रैम और 1TB स्टोरेज का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि इस फोन के CPU और GPU पिछले फोन से क्रमश: 30% और 25% बेहतर हैं। OS की बात करें तो यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 14-आधारित स्किन पर चलता है। 

यह भी पढ़ें: Best Deal: 10,000 रुपए से भी कम में 108MP कैमरा वाला Realme फोन, ग्राहकों की तो लग गई लॉटरी!

Camera

नए वनप्लस फोन का कैमरा एक बड़े अपग्रेड के साथ आया है। यह बड़ा अपग्रेड पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो सेंसर का शामिल होना है। यह फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस है जिनमें 50MP Sony LYT808 OIS मेन कैमरा, 48MP IMX581 अल्ट्रावाइड सेंसर और एक 64MP OmniVision OV64B पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए कंपनी ने इसमें 32MP शूटर दिया है। 

Battery

वनप्लस 12 को एक 5400mAh की बड़ी बैटरी के साथ पैक किया गया है जो 100-वॉट तक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। दिलचस्पी की बात यह है कि यह फोन 50-वॉट फास्ट वायरलेस चार्जिंग और 10-वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें: इस दिसंबर 25000 के अंदर कहीं नहीं मिलेंगे इनसे बेहतर Smartphones! iQOO Z7 Pro, Realme 11 Pro लिस्ट में

Price

चीन में इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत CNY 4,299 (लगभग Rs. 50,700) रखी गई है। ग्राहक इस हैंडसेट को 16GB+512GB और 16GB+1TB वेरिएन्ट्स में भी खरीद सकते हैं जो क्रमश: CNY 4,799 (लगभग Rs. 56,600) और CNY 5,299 (लगभग Rs. 62,500) में आए हैं। आखिर में 24GB रैम और 1TB स्टोरेज वाला टॉप-एंड वेरिएंट CNY 5,799 (roughly Rs. 68,400) में आता है। यह डिवाइस चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :