OnePlus 11 Pro नहीं होगा लॉन्च! OnePlus 11 ने तोड़े प्री-बुकिंग रिकॉर्ड्स!

Updated on 05-Jan-2023
HIGHLIGHTS

OnePlus 11, 4 जनवरी को चीन में हुआ है जिसने कंपनी के प्री-सेल्स बुकिंग रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

कंपनी के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव के अनुसार, OnePlus 11 Pro कंपनी द्वारा लॉन्च नहीं किया जाएगा।

OnePlus 11 को 7 फरवरी को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

Oneplus के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव का कहना है कि OnePlus 10 Pro की अगली जनरेशन का फोन OnePlus 11 Pro कंपनी द्वारा लॉन्च नहीं किया जाएगा। उन्होने बताया कि, कंपनी ने हाल ही में OnePlus 11 चीन में लॉन्च किया है, और इस हैंडसेट ने देश में कंपनी के प्री-बुकिंग्स के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। OnePlus 11 कंपनी के वनप्लस क्लाउड 11 लॉन्च इवेंट के दौरान ग्लोबली लॉन्च होने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है जो कि 7 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। 

Weibo पर हाइ-एंड फोन के बारे पूछने वाले एक यूजर के जवाब में वनप्लस के प्रेसिडेंट Li Jie ने कहा "कोई OnePlus 11Pro नहीं है, लेकिन OnePlus 11 एक मोबाइल फोन है जो 4 जनवरी को लॉन्च हुआ है।" Li Jie ने यूजर "apmon" को यह जवाब दिया जिसने उनकी एक Weibo पोस्ट पर कमेंट किया था। इस पोस्ट में उन्होने OnePlus 11 की प्री-सेल्स द्वारा कंपनी के बुकिंग रिकॉर्ड्स तोड़ने की घोषणा की थी। 

कंपनी ने हाल ही में OnePlus 11 लॉन्च किया है। OnePlus 11 में 6.7-इंच की QHD+ E4 OLED डिस्प्ले दी गई है जो 120Hz रिफ्रेश ऑफर करता है। OnePlus ने एचडीआर 10+ के साथ-साथ एलटीपीओ 3.0 के लिए सपोर्ट दिया है। 

OnePlus 10 Pro स्मार्टफोन की तुलना में आपको इस पर पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन और थोड़ा अलग रियर पैनल डिज़ाइन दिखाई देगा। नया वर्जन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC द्वारा संचालित है और यह UFS 4.0 स्टोरेज वर्जन का उपयोग कर रहा है, जो बेहतर परफॉरमेंस करने में मदद करता है। हमेशा की तरह, स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया नहीं जा सकता है। ऐसे में लोगों को क्लाउड स्टोरेज सेवाओं पर निर्भर रहना पड़ेगा।

डिवाइस Android 13-आधारित OxygenOS कस्टम स्किन पर काम करने वाला है। अभी इसका पता नहीं चल पाया है कि डिवाइस कंपनी के ने सॉफ्टवेयर पॉलिसी का सपोर्ट है या नहीं, जिसमें मूल रूप से चार साल के अहम Android OS अपग्रेड शामिल हैं। वनप्लस डिवाइस के साथ 100W का चार्जर दे रहा है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। 

OnePlus 11 में वायरलेस चार्जिंग या IP68 रेटिंग के लिए कोई सपोर्ट नहीं है, जो निराशाजनक हो सकता है क्योंकि सैमसंग गैलेक्सी S21 FE के साथ इन फीचर्स को पेश करने में कामयाब रहा है। कंपनी ने इसके बजाय IP54 रेटिंग के लिए सपोर्ट दिया है। इसमें सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और आइकोनिक अलर्ट स्लाइडर भी है।

जहां तक कैमरा की बात है, वनप्लस 11 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जो अपने पिछले फोन के समान ही है। सेटअप में OIS सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल Sony IMX890 सेंसर, 48-मेगापिक्सल Sony IMX581 अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और 32-मेगापिक्सल Sony IMX709 2x टेलीफोटो कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :