iPhone 16 Launch के बाद Apple ने बंद कर दिए ये दमदार iPhone मॉडल्स, स्टॉक खत्म होने से पहले बेहद सस्ते में खरीद लें!

iPhone 16 Launch के बाद Apple ने बंद कर दिए ये दमदार iPhone मॉडल्स, स्टॉक खत्म होने से पहले बेहद सस्ते में खरीद लें!

Apple Event 2024: Apple ने कल रात 10:30 बजे अपने बेहद प्रत्याशित ग्लोटाइम इवेंट उर्फ आईफोन 16 लॉन्च इवेंट को आयोजित किया था, जहां कंपनी ने लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज़, Apple Watch series 10, और अन्य नए प्रोडक्ट्स और कई सारे यूनिक और उपयोगी फीचर्स की घोषणा की। अब, पिछले इवेंट्स की तरह एप्पल इस बार भी नई घोषणाओं के साथ कुछ मौजूदा प्रोडक्ट्स को बंद कर रहा है। इस साल कंपनी 10 डिवाइसेज तक को बंद कर सकती है, जिनमें इसके कुछ सबसे लोकप्रिय मॉडल्स, जैसे iPhone 15 Pro और iPhone 14 Plus शामिल हैं।

हालांकि, नए लॉन्च के साथ एप्पल न केवल पुराने मॉडल्स को बंद करता है, बल्कि उनके बचे हुए स्टॉक को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए उन्हें बेहद सस्ता भी कर देता है, ताकि उसके बाद सभी ग्राहकों का ध्यान केवल लेटेस्ट मॉडल्स पर रहे और फिर उनकी ज्यादा से ज्यादा सेल हो सके।

इस आर्टिकल में हम कुछ पुराने आईफोन मॉडल्स को देखेंगे जिन्हें एप्पल ने अब iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद बंद कर दिया है, और बचे हुए स्टॉक पर क्या कुछ ऑफर्स और डिस्काउंट मिलने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

iPhone 15 और iPhone 14 की कीमत में भारी कटौती

इस प्राइस कट ने आईफोन 15 लाइनअप के कुछ मॉडल्स को प्रभावित किया है। स्टैंडर्ड आईफोन 15 की कीमत 79,900 रुपए से घटकर 69,900 रुपए हो गई है। वहीं दूसरी ओर, आईफोन 15 प्लस की कीमत में भी इतनी ही कटौती देखी गई है। यह मॉडल अब 79,900 रुपए में आता है, जबकि आईफोन 16 के लॉन्च से पहले इसकी कीमत 89,900 रुपए थी।

आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस को प्राइस ड्रॉप मिला है। आईफोन 14 को अब 59,900 रुपए में सेल किया जा रहा है, और इसकी कीमत में भी 10000 रुपए से घटी है। यही आईफोन 14 प्लस पर भी लागू होता है, क्योंकि इसकी कीमत घटकर 69,900 रुपए रह गई है।

iPhone 14 Price Drop after iPhone 16 launch

ये नई कीमतें भारत में सभी अधिकृत एप्पल रीसेलर्स पर प्रभावी हैं, जिनमें एप्पल स्टोर ऑनलाइन, एप्पल स्टोर लोकेशंस और पार्टनर रिटेल आउटलेट्स शामिल हैं। 

फेस्टिव सीजन से पहले ग्राहकों को अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर इन स्मार्टफोन्स पर और भी ज्यादा डिस्काउंट देखने को मिल सकता है। इनमें एक्सचेंज ऑफर्स, बैंक डिस्काउंट्स और अन्य शामिल होंगे, जो आईफोन 14 और आईफोन 15 सीरीज की कीमतों को और भी नीचे ला सकते हैं।

हमेशा की तरह एप्पल ने आईफोन 16 प्रो मॉडल्स के लॉन्च के बाद आधिकारिक तौर पर आईफोन 15 प्रो मॉडल्स को बंद कर दिया है।

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max हुए बंद

एप्पल ने अपने पुराने प्रो मॉडल्स को बंद करने की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए संभावित तौर पर आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के निर्माण को बंद दिया है। 

बात करें डिस्काउंट की, तो पिछले साल लॉन्च हुआ iPhone 15 Pro अभी अमेज़न इंडिया वेबसाइट पर 8% की सीधी छूट के साथ 1,24,200 रुपए में उपलब्ध है, जो इसकी असली कीमत पर 10,700 रुपए की कटौती है। इसके अलावा, आप इस पर ₹1000 का बैंक डिस्काउंट और ₹38,800 तक का एक्सचेंज ऑफर भी प्राप्त कर सकते हैं। यह ऑफर स्मार्टफोन के 128GB स्टोरेज वेरिएंट पर उपलब्ध है, हालांकि, आप इसे 256GB, 512GB या 1TB स्टोरेज वेरिएंट्स में भी चुन सकते हैं। इसे चार रंगों में खरीदा जा सकता है।

Apple iPhone price drop in India

वहीं दूसरी ओर, प्रो मैक्स मॉडल का बेस 256GB वेरिएंट अभी 12 प्रतिशत छूट के साथ 1,40,999 रुपए की कीमत में लिस्टेड है। ई-कॉमर्स कंपनी इस पर भी चुनिंदा बैंक कार्ड्स के जरिए 1000 रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर में भी 54,200 रुपए तक की भारी बचत की जा सकती है। इसके अलावा ग्राहक इसके 512GB और 1TB स्टोरेज वेरिएंट और चार कलर ऑप्शंस में से चुन सकते हैं।

तो देर किस बात की, अगर आप इनमें से किसी भी आईफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्दी करें, क्योंकि स्टॉक खत्म होने के बाद आपको ये हैंडसेट्स दोबारा नहीं मिलने वाले और दूसरे फोन्स पर इतना अच्छा डिस्काउंट मिलन भी मुश्किल है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo