Nothing Phone (2a) Plus में होगा Exclusive MediaTek Dimensity 7350 Pro 5G चिपसेट, मिलेगी तगड़ी परफॉरमेंस

Updated on 25-Jul-2024

जाने माने कंज्यूमर टेक ब्रांड नथिंग ने आज घोषणा की है कि आगामी नथिंग फोन (2a) प्लस एक्सक्लूसिव मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7350 प्रो 5G प्रोसेसर पर पेश किया जाने वाला है, इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने के बाद यह दुनिया का पहला फोन बन जाएगा, जिसमें इस चिपसेट को देखा जाने वाला है। चिपसेट को मीडियाटेक के साथ सावधानीपूर्वक को-इंजीनियर किया गया है यह इनोवेटिव तकनीक के माध्यम से उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए नथिंग के समर्पण को दर्शाता है।

Nothing Phone 2a के मुकाबले 10% फास्ट CPU स्पीड मिलेगी

कंपनी ने कहीं न कहीं ग्राहकों के अलग अलग पहलूओं को पहचाना है, ऐसा भी कह सकते है कि लोगों के रोजमर्रा के जीवन में मनोरंजन के महत्व को पहचानते हुए, इस चिपसेट को फोन (2a) प्लस डिवाइस को गेमर्स के लिए ही डिजाइन किया गया है। अत्याधुनिक TSMC 4 एनएम जेन 2 तकनीक की विशेषता, 3.0 गीगाहर्ट्ज तक चलने वाले 8 कोर के साथ – नथिंग फोन (2a) की तुलना में यह लगभग 10% फास्ट सीपीयू स्पीड प्रदान करने में सक्षम है। यह बेहद तेजी से काम करने वाला फोन कहा जा सकता है, इसका कारण यह चिपसेट ही है।

गेमिंग के शौकीनों के लिए बेस्ट होगा फोन

नथिंग फोन (2a) प्लस 1.3 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाले ARM माली-G610 MC4 GPU से भी लैस है, जो अपने पिछले मॉडल की तुलना में 30% फास्ट गेमिंग परफॉरमेंस प्रदान करता है। इसका मतलब है कि यह ज़्यादा स्मूथ और ज़्यादा रिस्पॉन्सिव गेमप्ले देने वाला है, जो इसे गेमिंग के शौकीनों के लिए बेहतरीन डिवाइस बना रहा है।

फोन में रैम बूस्टर तकनीकी भी होने वाली है

मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7350 प्रो 5G प्रोसेसर 12GB RAM और RAM बूस्टर तकनीक के ज़रिए अतिरिक्त 8GB रैम को बढ़ाने का भी ऑप्शन आपको दे रहा है, ऐसे में इस फोन से यूजर एक्सपीरियंस एक अलग ही लेवल पर पहुँच जाता है।

कैमरा भी दमदार होने वाला है

कैमरा क्षमता आदि की बात करें तो डाइमेंसिटी 7350 प्रो फ्रंट और रियर दोनों कैमरों में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ-साथ HDR इमेज और HDR10+ प्लेबैक को सपोर्ट करता है, जिससे यूजर हाई-क्वालिटी इमेज और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। कनेक्टिविटी भी इस फोन में या ऐसा भी कह सकते है कि इस चिपसेट के साथ इस फोन में डुअल 5G, ब्लूटूथ 5.3 और वाई-फाई 6 सपोर्ट, बेहतर स्पीड, रीलाइबिलटी और एफिशिएंसी मिलती है।

10% ज्यादा पावर एफिशिएंसी प्रदान करेगा

फोन (2a) प्लस का इस्तेमाल करने का रोज़ाना का अनुभव बेहतरीन होने वाला है, इसके कस्टम चिपसेट की बदौलत, जो बेहतरीन हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर को इन्टीग्रेट करता है। अपने बेस वेरिएंट की तुलना में, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7350 प्रो 5G प्रोसेसर, 10% तक बेहतर पावर एफिशिएंसी प्रदान करता है।

कब लॉन्च हो रहा Nothing Phone 2a Plus?

नथिंग ने हाल ही में घोषणा की है कि फोन (2a) प्लस 31 जुलाई, 2024 को लॉन्च होगा। इस फोन के लॉन्च को आप लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देख सकते हैं, इसके लिए आप नथिंग.टेक पर जाकर इसे स्ट्रीम किया जा सकता है। फोन (2a) की सफलता के बाद, फोन (2a) प्लस अपग्रेडेड फीचर्स के साथ यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का भी वादा कर रहा है। यह लॉन्च इनोवेशन और यूजर-सेंट्रिक तकनीक के प्रति नथिंग की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है।

नोट: यह सभी इमेज Nothing Phone (2a) की हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :