Nothing Phone 2a: किफायती ट्रांसपेरेंट फोन की भारत में हुई धमाकेदार एंट्री! देखें प्राइस और टॉप 5 फीचर्स

Nothing Phone 2a: किफायती ट्रांसपेरेंट फोन की भारत में हुई धमाकेदार एंट्री! देखें प्राइस और टॉप 5 फीचर्स
HIGHLIGHTS

नथिंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Nothing Phone 2a को भारत समेत कई देशों में लॉन्च कर दिया है।

नथिंग का यह लेटेस्ट डिवाइस कम्पनी के सिग्नेचर ग्लिफ इंटरफ़ेस के साथ आता है।

इसके 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएन्ट की कीमत 23,999 रुपए रखी गई है।

नथिंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Nothing Phone 2a को भारत समेत कई देशों में लॉन्च कर दिया है। यह इस कम्पनी की ओर से पहला नॉन-फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसका उद्देश्य मिड-रेंज सेगमेंट को टक्कर देना है जो पहले से ही Samsung और OnePlus जैसे तगड़े प्रतिस्पर्धियों से भरा हुआ है। हालांकि, कम्पनी इस हैंडसेट के डिजाइन और चिपसेट पर लॉन्च से कुछ दिन पहले ही प्रकाश डाल चुकी थी, लेकिन अब इस स्मार्टफोन पर से आधिकारिक तौर पर पर्दा उठा गया है। आइए अब इस नए नवेले फोन की कीमत और टॉप 5 फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

Nothing Phone 2a Price

आखिर में बात करें कीमत की तो इसके 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएन्ट की कीमत 23,999 रुपए रखी गई है। इसी बीच, 8GB+256GB और 12GB+256GB मॉडल्स को क्रमश: 25,999 रुपए और 27,999 रुपए में पेश किया गया है। यह हैंडसेट 12 मार्च से फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। पहली सेल के दौरान सभी ऑफर्स समेत इसे 19,999 रुपए की डिस्काउंट की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Aadhaar Update: इस तारीख तक FREE में घर बैठे कर लें आधार अपडेट, वरना भरने पड़ेंगे इतने रुपए 

Nothing Phone 2a Top 5 Features

डिजाइन

नथिंग का यह लेटेस्ट डिवाइस कम्पनी के सिग्नेचर ग्लिफ इंटरफ़ेस के साथ आता है जिसे यूजर की जरूरत के अनुसार कस्टमाइज़ किया जा सकता है। इस इंटरफ़ेस के लिए टॉप पोर्शन पर तीन LED स्ट्राइप्स दी गई हैं जिनमें 24 ज़ोन शामिल हैं। यह डिवाइस प्लास्टिक का बना है, यानि बाहरी ट्रांसपेरेंट शेल और साइड-फ्रेम प्लास्टिक का बना है, जिसे पिछले नथिंग प्रोडक्ट्स से रीसाइकल किया गया है। यह फोन दो कलर ऑप्शन्स – व्हाइट और ब्लैक में आता है।

डिस्प्ले

एक 6.7-इंच फुल फ्लेक्सिबल AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो 30-120Hz रिफ्रेश रेट, 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस, 1080×2412 पिक्सल (FHD+) रिज़ॉल्यूशन, 240Hz टच सैम्पलिंग रेट और 10-बिट कलर डेप्थ को सपोर्ट करती है। सूरज की रोशनी में यह पैनल 1100 निट्स तक जाता है। इस स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षित किया गया है।

परफॉर्मेंस

पॉवरफुल परफॉर्मेंस के लिए यह ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन मीडियाटेक 7200 प्रो चिपसेट से लैस है जिसे 12GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। सॉफ्टवेयर के मामले में यह डिवाइस नथिंग के इन-हाउस OS 2.5 UI पर चलता है जो एंड्रॉइड 14 पर आधारित है। कम्पनी इसके साथ तीन साल के OS अपडेट्स और 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट्स का वादा कर रही है।

यह भी पढ़ें: Cyber Frauds पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देख लें कैसे होगा बचाव

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए नया Phone 2a अपने ड्यूल बैक कैमरा सेटअप में 50MP OIS मेन कैमरा और 50MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा ऑफर करता है। इसके अलावा सेल्फी लेने और वीडियो कॉल्स करने के लिए लिए फोन के फ्रन्ट पर 32MP कैमरा मिलता है।

बैटरी और अन्य

यह नथिंग स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी पर चलता है जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें ड्यूल स्टीरियो स्पीकर सेटअप और दो HD माइक्रोफोन्स भी दिए गए हैं। इस हैंडसेट में यूजर्स आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से वॉलपेपर्स जनरेट कर सकते हैं। कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के मामले में इस फोन में ड्यूल-सिम 5G, 802.11 a/b/g/n/ac or ax (Wi-Fi 6), 2.4 GHz / 5 GHz dual-band, Bluetooth 5.3, A2DP, BLE, NFC, GLONASS, BDS, GALILEO और QZSS शामिल है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo