HMD का नया कमाल, भारत में लॉन्च किए UPI और YouTube सपोर्ट वाले दो नए फीचर फोन्स, जानिए कीमत

Updated on 26-Jun-2024
HIGHLIGHTS

HMD Global ने Nokia के साथ सहयोग में भारत में दो नए फीचर फोन्स को लॉन्च कर दिया है।

ये फोन्स हाल ही में पेश किए गए अपडेटेड Nokia 3210 (2024) के कुछ ही समय बाद आए हैं।

आइए इन नए फोन्स के स्पेक्स, फीचर्स और कीमत के बारे में जानें।

HMD Global ने Nokia के साथ सहयोग में भारत में दो नए फीचर फोन्स – Nokia 235 4G और Nokia 220 4G को लॉन्च कर दिया है। ये फोन्स हाल ही में पेश किए गए अपडेटेड Nokia 3210 (2024) के कुछ ही समय बाद आए हैं, जिनके साथ Nokia ने फीचर फोन बाजार पर ध्यान देने पर जोर दिया है। आइए इन नए फोन्स के स्पेक्स, फीचर्स और कीमत के बारे में जानें।

Nokia 235 4G के स्पेक्स और फीचर्स

Nokia 235 4G (2024) एक 2.8-इंच IPS डिस्प्ले और एक 2MP रियर कैमरा से लैस है। यह एक Unisoc T107 प्रोसेसर पर चलता है और Nokia S30+ ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इस डिवाइस में 64MB RAM और 128MB इंटरनल स्टोरेज मिलती है।, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें एक 1450mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जो 9.8 घंटों तक का टॉक टाइम देती है।

फोन के कनेक्टिविटी ऑप्शंस में ब्लूटूथ v5.0, एक हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए USB-C शामिल हैं। साथ ही यह फोन बेसिक ऐप्स जैसे MP3 प्लेयर, FM रेडियो, क्लाउड ऐप्स को भी सपोर्ट करता है और इसके अलावा न्यूज और वेदर अपडेट्स, यूट्यूब शॉर्ट्स और क्लासिक स्नेक गेम का एक्सेस भी देता है। इसके अलावा यह आसान डिजिटल भुगतान के लिए स्कैन एंड पे UPI ऐप्स भी ऑफर करता है।

Nokia 220 4G के स्पेक्स और फीचर्स

Nokia 220 4G फोन Nokia 235 4G के जैसे ज्यादातर स्पेक्स के साथ आता है लेकिन इसमें कैमरा नहीं है। यह UPI ऐप्लिकेशंस को सपोर्ट करता है जिन्हें नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की ओर से सहमति मिली हुई है, जो डिजिटल लेनदेन को आसान बनाते हैं।

दोनों फीचर फोन्स की कीमत क्या है?

Nokia 235 4G फोन तीन कलर ऑप्शंस – ब्लू, ब्लैक और पर्पल के साथ 3,749 रुपए में उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर Nokia 220 4G की कीमत 3,249 रखी गई है और यह पीच और ब्लैक कलर वेरिएंट्स में आता है। दोनों मॉडल्स 25 जून से HMD की वेबसाइट, अमेज़न और देशभर में रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।

संबंधित खबर में, HMD ने हाल ही में अपने खुद के ब्रांड नेम में भी दो नए फीचर फोन्स को लॉन्च किया था, जिनके नाम HMD 105 और HMD 110 हैं। ये फीचर फोन्स भी बिल्ट-इन UPI फीचर, बड़ी डिस्प्ले और एक वॉइस असिस्टेंट के साथ आते हैं। ये फोन्स 11 जून से भारत में उपलब्ध हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :