एंड्राइड के साथ साथ विंडोज 10 पर भी चलेगा नोकिया का C1 स्मार्टफ़ोन

Updated on 26-Nov-2015
HIGHLIGHTS

कुछ नई अफवाहें सामने आ रही हैं जिनका कहना है कि नोकिया का जल्द ही लॉन्च होने वाला एंड्राइड स्मार्टफ़ोन C1 अब विंडोज 10 पर भी चलेगा.

आप सभी जानते ही हैं माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया को खरीद लिया था, और नोकिया से कहा था कि वह अपने नाम से फ़ोन नहीं बना सकता है और माइक्रोसॉफ्ट नोकिया नाम से फोंस बनाता रहा है, लेकिन अब नोकिया जल्द ही इस कब्जे से मुक्त होने वाला है और माइक्रोसॉफ्ट से करार ख़त्म होने के बाद शायद नोकिया का यह C1 स्मार्टफ़ोन नोकिया का पहला स्मार्टफ़ोन होगा. इस स्मार्टफ़ोन को लेकर पहले से ही कई खबरें आ चुकी हैं और अब नई आ रही अफवाह पर नज़र डालें तो उसमें कहा जा रहा है कि यह एंड्राइड स्मार्टफ़ोन Nokia C1 विंडोज 10 पर भी चलेगा. यानी कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड और विंडोज दोनों पर ही काम करेगा. इस स्मार्टफ़ोन को 2016 में लॉन्च किया जाएगा इसकी पुष्टि कंपनी के CEO पहले ही कर चुके हैं.

नोकिया की ओर से एक लम्बे समय के बाद आने वाले इस स्मार्टफ़ोन C1 के लुक और स्पेक्स के बारे में अभी भी रहस्य बना हुआ है. इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफोन एकी तसवीरें भी कुछ समय पहले लीक हुई थी, जिसमें एक बड़ी डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन नोकिया के लोगो के साथ दिखाई दे रहा था. लेकिन अब कहा जा रहा है कि इसके लुक में भी कई बदलाव हो सकते हैं.

लेकिन इस बार इस स्मार्टफोन की जो तस्वीर सामने आई है वो कुछ अलग ही बात कह रही है. इस स्मार्टफ़ोन की तस्वीर इस बार अलग दिखाई गई है. इस बार इस स्मार्टफ़ोन को लेकर कई तसवीरें सामने आई हैं. और इनमें से यह अंदाजा लगाना है कि आखिर इनमें से यह कौन सा स्मार्टफ़ोन C1 है. एक ख़ास बात यह है कि स्मार्टफ़ोन की तसवीरें आज लॉन्च हुई हैं और यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड के साथ साथ विंडोज 10 पर भी काम करेगा.

सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :