देसी ब्रांड Lava ने लॉन्च किया Lava Yuva Star, कम कीमत में दमदार फीचर

देसी ब्रांड Lava ने लॉन्च किया Lava Yuva Star, कम कीमत में दमदार फीचर
HIGHLIGHTS

Lava ने केवल 6,499 रुपये की कीमत में अपना नया फोन लॉन्च कर दिया है।

Lava Yuva Star को इस समय देश में सभी रीटेल स्टोर के माध्यम से सेल किया जा रहा है।

Lava के इस फोन में 4G सपोर्ट मिलता है, इसमें 8GB की रैम सपोर्ट भी मिलती है।

Lava ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपने एक नए बजट फोन को लॉन्च कर दिया गया है, इस फोन को Lava Yuva Star के तौर पर लॉन्च किया गया है। यह एक बजट फोन है जो 4G क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है। अगर आप एक ऐसे फोन को तलाश कर रहे हैं जो आपको कम कीमत में अच्छी खासे स्पेक्स प्रदान करे तो यह फोन आपके लिए बेस्ट हो सकता है। इस फोन को एंड्रॉयड गो पर लॉन्च किया गया है, मतलब यह फोन एंड्रॉयड के निचले वर्जन पर चलता है।

Lava Yuva Star के टॉप फीचर कैसे हैं?

Lava Yuva Star स्मार्टफोन को कम प्राइस में अच्छे स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन में एक 6.75-इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिलती है, यह 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है, ईसके अलावा फोन में आपको एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा इसी डिस्प्ले पर मिलता है।


फोटोग्राफी के लिए कैमरा की बात करें तो इस फोन में एक 13MP का प्राइमेरी कैमरा मिलता है, इसके अलावा फोन में एक AI सेकन्डेरी कैमरा है। इस कैमरा सेटअप के साथ आपको LED Flash Module मिलता है। फोन में एक 5000mAh की बैटरी मिलती है, इसमें 10W की चार्जिंग क्षमता मिलती है, इस फोन को आप USB Type C के माध्यम से चार्ज कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, Lava Yuva Star स्मार्टफोन में 4G क्षमता के साथ Unisoc 9863C प्रोसेसर मिलता है, इसके अलावा फोन में PowerVR GE8322 GPU भी मिलता है। इसके अलावा फोन में 4GB की रैम और 64GB की स्टॉरिज मिलती है। हालांकि इस स्टॉरिज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। इतना ही नहीं, आपको वर्चुअल रैम का भी ऑप्शन मिलता है, जो 4GB तक की सपोर्ट के साथ मिलता है। इसका मतलब है कि रैम 8GB हो जाती है।

इस फोन में आपको एक वाटरड्रॉप नॉच मिलता है, साइड-फेसिंग फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी इस फोन में आपको मिलता है। इसके अलावा फोन में फेस अनलॉक फीचर भी है। फोन को एंड्रॉयड 14 Go Edition पर लॉन्च किया गया है। इसका मतलब है कि फोन में आपको एक क्लीन और यूजर फ़्रेंडली UI मिलता है।

Lava Yuva Star का प्राइस और उपलब्धता


Lava Yuva Star स्मार्टफोन को भारत में एक ही सिंगल स्टॉरिज में 6,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन को आप कई कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस फोन को आप व्हाइट और ब्लैक के अलावा लैवन्डर कलर ऑप्शन में ले सकते हैं। फोन को आप देश में सभी रीटेल आउटलेट से खरीद सकते हैं, यह खरीदने के लिए भी उपलब्ध हो गया है। इस फोन को खरीदने वालों को कंपनी सर्विस एट होम सुविधा भी दे रही है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo