Motorola Razr 50 Ultra VS Motorola Razr 40 Ultra: महंगा या सस्ता, किस फोन को चुनेंगे आप

Updated on 05-Jul-2024
HIGHLIGHTS

Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन को 99,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है।

बैंक ऑफर के बाद Motorola के इस फोन को 10000 रुपये सस्ते में खरीद सकते हैं।

Motorola Razr 40 Ultra को किस प्राइस में खरीदा जा सकता है।

Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन को भारत में 99,999 रुपये की कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि, फोन को बैंक ऑफर के साथ 89,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। इसका मतलब है कि आप बैंक ऑफर के साथ अपने लगभग 10000 रुपये बचा सकते हैं। इस कीमत में भी अगर आपको यह फोन महंगा लग रहा है तो आपके लिए एक अच्छी खबर यह है कि अभी भी Motorola की ओर से Motorola Razr 40 Ultra को सेल किया जा रहा है।

  • इंटरनेट पर मिल रही जानकारी के अनुसार, Motorola Asia Pacific Marketing Head Shivam Ranjan ने भी इस बात की पुष्टि की है।
  • उन्होंने एक मीडिया हाउस को बताया है कि Motorola Razr 40 Ultra को अभी भी सेल किया जाता रहने वाला है।
  • यह भी सही बात है कि एक साल पुराना यह फोन आपको कम कीमत में मिलने वाला है।
  • अब ऐसे में अगर आप Motorola Razr 40 Ultra को खरीदना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं।

अब यहाँ एक बड़ा सवाल उठता है कि क्या आपको कम कीमत में 2023 में आया Motorola Razr 40 Ultra खरीदना चाहिए या आपको नए और कई यूनीक फीचर वाले Motorola Razr 50 Ultra को खरीदना चाहिए। आज हम इस सवाल का जवाब ही ढूँढने वाले हैं। यहाँ हम आपको एक ही कंपनी के दो फोन्स के स्पेक्स की तुलना करके आपको बताने वाले है कि आखिर आपको इस समय किस फोन को खरीदना चाहिए।

Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन दुनिया पहला ऐसा Flip Phone है जो Google Gemini AI Assistant के साथ आता है।
पहले तीन महीने के लिए Google One Premium Subscription भी इसके साथ फ्री में दिया जा रहा है।
Motorola के नए फोन के साथ 9,999 रुपये की कीमत वाले Moto Buds+ भी फ्री में दिए जा रहे हैं।

Motorola Razr 50 Ultra VS Motorola Razr 40 Ultra: डिजाइन और डिस्प्ले की तुलना

Motorola Razr Sereis को कंपनी के Clamshell Foldable Smartphones के तौर पर दुनियानभर में जाना जाता है। डिजाइन की बात करें तो दोनों ही फोन्स में ज्यादा बदलाव नहीं नजर आता है। दोनों ही फोन्स एक जैसे ही लगते हैं। हालांकि Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन में एक बड़ी 4.0-इंच की कवर डिस्प्ले मिलती है। हालांकि पुराने Motorola फोन में यह 3.6-इंच का डिस्प्ले था। हालांकि, इसके अलावा दोनों ही फोन्स का डिजाइन एक जैसा है। डिस्प्ले को देखते हैं तो दोनों ही फोन्स में कुछ अंतर जरूर है।

Motorola Razr 50 Ultra VS Motorola Razr 40 Ultra: कैमरा, परफॉरमेंस और बैटरी की तुलना

फोटोग्राफी की बात करें तो आपको बात देते है कि Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन में एक 50MP का अपग्रेडेड कैमरा सेटअप मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 50MP का टेलीफोटो लेंस मिलता हा, जो 2x Optical Zoom क्षमता से लैस है।

वहीं, दूसरी ओर Motorola Razr 40 Ultra संरतफोन में एक 12MP का में कैमरा मिलता है, इसके अलावा फोन में एक 13MP का अल्ट्रावाइड+मैक्रो लेंस मिलता है। इसके अलावा दोनों ही फोन्स में एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा मिलता है। Motorola Razr 50 Ultra की बात करें तो यह Quad Pixel क्षमता के साथ आता है।

Motorola Razr 50 Ultra VS Motorola Razr 40 Ultra Comparison

Motorola Razr 50 Ultra VS Motorola Razr 40 Ultra Comparison

Feature Motorola Razr 50 Ultra Motorola Razr 40 Ultra
Design Similar design, larger 4.0-inch cover display Similar design, 3.6-inch cover display
Camera 50MP main camera, 50MP telephoto lens (2x optical zoom), 32MP selfie camera with Quad Pixel 12MP main camera, 13MP ultrawide+macro lens, 32MP selfie camera
Performance Snapdragon 8s Gen 3 processor, Moto AI, Google Gemini support Snapdragon 8+ Gen 1 processor
Battery 4000mAh, 45W wired charging, 15W wireless charging, 5W reverse charging 4000mAh, 45W wired charging, 15W wireless charging, 5W reverse charging


परफॉरमेंस की चर्चा करते हैं तो पता चलता है कि Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा फोन में मल्टीटास्किंग क्षमता के साथ Moto AI का सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा फोन में आपको Google Gemini का सपोर्ट भी मिलता है।

वहीं, अगर Motorola Razr 40 Ultra की बात की जाए तो पता चलता है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर मिलता है। यह प्रोसेसर भी एक बेहतरीन प्रोसेसर है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि आखिर इस फोन में Moto AI को शामिल किया जाने वाला है या नहीं।

इसके अलावा अगर बैटरी आदि की बात की जाए तो Motorola Razr 50 Ultra स्मार्टफोन और Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफोन्स में 4000mAh की बैटरी मिलती है, जो 45W की Wired Charging, 15W की Wireless Charging और 5W की Reverse Charging क्षमता से लैस है।

निष्कर्ष

यहाँ आप देख सकते है कि बेशक Motorola Razr 40 Ultra स्मार्टफोन आपको कम प्राइस में मिल रहा है। इसका डिजाइन लगभग लगभग Motorola Razr 50 Ultra से मेल खाता है। इसके अलावा दोनों ही फोन्स में बैटरी एक जैसे हैं। इसके बाद भी डिस्प्ले में कुछ अंतर के साथ कैमरा और परफॉरमेंस में काफी बड़ा अंतर दोनों ही फोन्स के बीच नजर आता है। इसके अलावा Motorola Razr 50 Ultra में आपको कई अन्य फीचर भी अलग से मिल रहे हैं। आपको Google Gemini का का एक्सेस दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको इस फोन के साथ Moto AI मिलता है, जो फोन को AI क्षमताओं से भी लैस कर देता है।

ऐसे में मैं आपसे यही कह सकता हूँ कि अगर आपको कुछ अपग्रेड नहीं चाहिए तो आप बिना किसी झिझक के Motorola Razr 40 Ultra के साथ जा सकते हैं, हालांकि अगर आपको AI के अलावा कुछ अपग्रेड चाहिए और 9,999 रुपये के Moto Buds+ भी आपको फ्री में चाहिए तो आप नए यानि Motorola Razr 50 Ultra के साथ जा सकते हैं। दोनों ही फोन्स अपनी अपनी जगह बेहतरीन हैं।

आप अपने बजट के अनुसार किसी एक फोन का चयन कर सकते हैं। इसके अलावा हमने आगामी Samsung Galaxy Z Flip 6 के साथ भी Motorola Razr 50 Ultra के स्पेक्स की तुलना की है, अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो आप यहाँ क्लिक करके दोनों ही फोन्स की तुलना देख सकते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :