Motorola बदलने वाला है स्मार्टफोन्स की परिभाषा, कलाई पर घड़ी की तरह बंध जाएगा स्मार्टफोन, देखें क्या होने वाला है भविष्य

Updated on 26-Oct-2023
HIGHLIGHTS

Motorola के bendable device को एक OLED डिस्प्ले के साथ शोकेस किया गया था।

Bendable Device में एक तरह की मैग्निट होने वाली है, जिसकी सहायता से इस स्मार्टफोन को आपकी कलाई पर रोका जा सकता है।

MotoAI की ओर से आपको यह आजादी मिलती है कि आप इस नए कान्सेप्ट फोन को आसानी से बना सकते हैं।

Lenovo Tech World 2023 में Motorola की ओर से कंपनी के पहले Bendable स्मार्टफोन को शोकेस किया। हालांकि यह पहली दफा नहीं है, जब कंपनी ने इस तरह के फोन को दिखाया है। 2016 में भी कंपनी एक ऐसी ही तकनीकी को लेकर आया था। इस जानकारी को भी कंपनी ने Tech World 2016 में साझा किया था। हालांकि यह ईवेंट खासतौर पर AI पर ही फोकस कर रहा था, लेकिन सभी का ध्यान इस Bendable smartphone ने अपनी ओर आकर्षित किया। आइए इसके बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करते हैं।

Motorola के इस Motorola bendable device को एक OLED डिस्प्ले के साथ शोकेस किया गया। यह स्मार्टफोन आपकी कलाई पर एक स्मार्ट वॉच की तरह चिपक जाने वाला है। कंपनी का कहना है कि इस नए डिवाइस के माध्यम से आपको एक हैंड फ्री एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: नए अवतार में हुई Realme Narzo N53 की Launching, देखें प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स

इस वीडियो में आप देख सकते है कि यह स्मार्टफोन एक वॉच का स्टाइल लिए हुए हैं, और यह आपके हाथ की कलाई पर आते ही बेंट हो जाता है। ऐसा माना जा रहा है कि आपकी कलाई पर स्टिक रहने के लिए इस डिवाइस में किसी मैग्निट का इस्तेमाल किया जाने वाला है। ऐसा करने से यह फोन आपके हाथ की कलाई से गिरने वाला नहीं है।

Motorola bendable smartphone specifications

अगर स्पेक्स की बात की जाए तो आपको बता देते हैं कि इस फोन में एक 6.9-इंच की Diagonal OLED डिस्प्ले मिल सकती है, यह FHD+ रेजोल्यूशन से लैस होने वाली है। इसके अलावा इस वीडियो से यह भी पता चलता है कि इसमें फैब्रिक बैक मिलने वाला है, जो ऑरेंज कलर में दिखाई दे रहा है।

इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि OS डिस्प्ले और बेंट स्टाइल के आधार पर अपने आप ही काम करने वाला है। इसके अलावा मोटोरोला ने ऐसा भी कहा है कि आप इस फोन का इस्तेमाल अपनी कलाई पर बेंट करने करने के बाद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Extra Happiness Days में धमाकेदार ऑफर, Rs 8000 से कम में खरीदें एक से एक ताबड़तोड़ स्मार्टफोन

इसके अलावा ब्रांड की ओर से AI फीचर्स को लेकर भी काफी चर्चा की है। MotoAI की बात करें तो यह आपको इस बात की आजादी देता है कि आप बड़ी ही आसानी से इस नए कान्सेप्ट फोन को बना सकते हैं। इसके अलावा AI की मदद से आप अपने स्टाइल पर मैच करते हुए अपने वॉलपेपर के लिए एक पिक्चर का निर्माण कर सकते हैं।

हालांकि बात यह नहीं है, बात है कि अगर आपके पास एक स्मार्टवॉच है तो क्या आपको एक Bendable Phone की जरूरत होने वाली है। या क्या आप इसका इस्तेमाल करेंगे। उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आपके पास एक 3.6-इंच का डिस्प्ले आपकी कलाई पर बंधा हुआ है, अब यह भी मान लीजिए कि आप अचानक से कहीं फिसलकर गिर जाते हैं, तो इस बेन्डेबल डिवाइस का क्या होने वाला है। इसके अलावा क्या आप इतने बड़े डिस्प्ले को अपनी कलाई पर लेकर क्या अच्छे से रन कर सकते हैं या चल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ढेरों नए और Useful फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy SmartTag 2, देखें कीमत

अभी इस समय इससे ज्यादा कुछ भी कहना सही नहीं होगा, लेकिन अभी इन फोन्स के आने का मात्र इंतज़ार ही करना सही होने वाला है। हो सकता है कि आने वाले समय में यह डिवाइस एक ट्रेंड ही बन जाए।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :